किसानों के समर्थन में उतरी खांपे, कल करेंगी दिल्ली कूच, केंद्र सरकार की मुसीबतें बढ़ी

चहल खाप ने कहा कि कल रोहतक में 30 खापें किसानों के समर्थन में आई थी। एक-दो दिन में हरियाणा की सभी खापें इस आंदोलन में किसानों के साथ उतरेंगी।

Update: 2020-11-30 11:39 GMT
एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से आज संयुक्त किसान मोर्चा के महाराष्ट्र से जुड़े किसान नेताओ ने मुलाकात की। ये किसान नेता सिंघु बॉर्डर और पलवल पर प्रदर्शन में शामिल हैं।

जींद: कृषि बिल के खिलाफ पांच दिनों से आन्दोलन कर रहे किसानों को अब खापें का समर्थन मिल गया है। हरियाणा के जींद जिले में खापें किसान आंदोलन के समर्थन में आ गई हैं। किसानों के बाद अब खापें भी दिल्ली कूच की तैयारी में हैं।

सोमवार को जींद के अंदर चहल खाप की बैठक हुई। जिसमें ये निर्णय लिया गया कि कल सारे साज्जो सामान के साथ चहल खाप के लोग दिल्ली कूच करेंगे।

खाप की तरफ से बयान आया है। जिसमें नेताओं की तरफ से कहा गया है कि जब तक दिल्ली में किसानों का आंदोलन रहेगा, वे भी दिल्ली में डटे रहेंगे।

किसानों के समर्थन में उतरी खांपे, कल करेंगी दिल्ली कूच, केंद्र सरकार की मुसीबतें बढ़ी (फोटो:सोशल मीडिया)

दहला बाबा आमटे परिवार: पोती ने की आत्महत्या, सामने आई ये बड़ी वजह

किसानों की जो भी जरूरतें होंगी हम लोग पूरा करेंगे: चहल खाप

उन्होंने ये भी कहा कि हम दिल्ली के नजदीक हैं। किसानों को जो भी जरूरत होगी, हम उनकी मदद करेंगे।

चहल खाप ने कहा कि कल रोहतक में 30 खापें किसानों के समर्थन में आई थी। एक-दो दिन में हरियाणा की सभी खापें इस आंदोलन में किसानों के साथ उतरेंगी।

उन्होंने कहा कि खापों का लक्ष्य- दो दिन के अंदर दो लाख से ज्यादा लोगों को दिल्ली ले जाने का है। इस काम में खाप के लोग पूरे जी जान से जुटे हुए हैं। जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं की जाएंगी। हम लोग दिल्ली से जाने वाले नहीं हैं।

किसानों का बड़ा एलान, धरनास्थल पर बनाएंगे झोपड़ियां, केंद्र सरकार की मुसीबतें बढ़ी

किसानों के समर्थन में उतरी खांपे, कल करेंगी दिल्ली कूच, केंद्र सरकार की मुसीबतें बढ़ी (फोटो:सोशल मीडिया)

फल-सब्जी मंडी ने भी किया किसानों के समर्थन का ऐलान

खाप के बाद अब हरियाणा फल एवं सब्जी मंडी एसोसिएशन ने दिल्ली में जारी किसान आंदोलन को अना समर्थन देने की बात कही है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र ठकराल ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम बताया कि हरियाणा के सब्जी मंडी व्यापारी भी लगातार सरकार से किसानों की तरह ही अपनी मांगों को मनवाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन सरकार ने सब्जी मंडी व्यापारियों की कोई बात नहीं सुनी।

जिस तरह से किसानों पर सरकार ने लाठियां बरसाई, वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, उसकी हम एसोसिएशन की तरफ से कड़ी निंदा करते हैं।

प्रदेश की सभी 113 सब्जी मंडी के व्यापारी अपनी गाड़ियों के जरिए दिल्ली कूच करेंगे। जब तक किसानों का आन्दोलन जारी रहेगा हम लोग उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे।

किसान आंदोलन से हलचल: हिल उठे राजनीतिक गलियारे, सरकार के पक्ष में ये राजनेता

Tags:    

Similar News