मुरादनगर में भीषण हादसा, 23 लोगों की मौत, PM मोदी और राजनाथ ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की खबर से अत्यंत दुख पहुंचा है। राज्य सरकार राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटी है।

Update: 2021-01-03 14:29 GMT
मुरादनगर में स्थित उखलारसी श्मशाम घाट पर अंतिम संस्कार में गए लोगों पर छत गिर गई। इस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई है, तो कई लोगों की हालत गंभीर है।

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में रविवार को भयानक हादसा हो गया। मुरादनगर में स्थित उखलारसी श्मशाम घाट पर अंतिम संस्कार में गए लोगों पर छत गिर गई। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई है, तो कई लोगों की हालत गंभीर है।

जिला प्रशासन ने बताया कि इस हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। हादसे में घायल लोगों का इलाज गाजियाबाद जिला अस्पताल में हो रहा है।श्मशाम घाट पर मौजूद लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे। गाजियाबाद में हुए इस भीषण हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ दुख जताया है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की खबर से अत्यंत दुख पहुंचा है। राज्य सरकार राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटी है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।



ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर एकमत नहीं हैं कांग्रेस नेता, पढ़ें किसने क्या कहा?

सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे लोगों की सभी संभव मदद करें। सीएम योगी ने अधिकारियों से घटना पर रिपोर्ट भी मांगी है।

ये भी पढ़ें...बारात में बड़ा हादसा: शादी में पहुंची लाशें ही लाशें, मातम में बदली खुशियां



श्मशान में छत गिरने की घटना अत्यंत दुखद: राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि मुरादनगर, गाजियाबाद स्थित श्मशान में छत गिरने की घटना अत्यंत दुखद है। मृतकों के परिवार जन को मेरी शोक संवेदनाएं। मैं प्रार्थना करता हूं कि इस दुर्घटना में आहत लोग शीघ्र ही स्वस्थ हों। स्थानीय प्रशासन राहत और सहायता हेतु कार्यरत है।

ये भी पढ़ें...भारत ने बनाई दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन, एक्सपर्ट डॉक्टर्स करेंगे फ्री में इलाज



राजनाथ सिंह ने जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ग़ाज़ियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिर जाने के कारण कई लोगों की मृत्यु के समाचार से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है। दुख की इस घड़ी में मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही कामना करता हूं कि हादसे में घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News