बारिश-बर्फ का कहर: आसमान पर छाए काले बादल, इन राज्यों में अलर्ट जारी

उत्तरी हिमालयी इलाकों में अब एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (Winter) हो चुका है। यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) और इसके आसपास के जिलों में अचानक से मौसम बदल गया। यहां आसमान में बादलों का जमावड़ा नजर आ रहा है जैसे लग रहा था कि बारिश किसी भी समय हो सकती है।

Update: 2021-02-10 11:16 GMT
पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जम्‍मू कश्‍मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी(SnowFall ) और जोरदार बारिश (Rain) होने के आसार हैं।

नई दिल्ली: देश के तमाम राज्यों में मौसम एक बार फिर बदल सकता है। ऐसे में उत्तरी हिमालयी इलाकों में अब एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (Winter) हो चुका है। इस बारे में मौसम विज्ञान के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जम्‍मू कश्‍मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी(SnowFall ) और जोरदार बारिश (Rain) होने के आसार हैं। यहां पर 10 से 14 फरवरी तक के लिए मौसम को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़ें...उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा मौसम

मौसम फिर करवट बदल सकता

यूपी के अधिकतर मंडलों में तापमान बढ़ने के साथ मौसम में आया बदलाव अभी अगले एक हफ्ते तक जारी रहने की संभावना जताई गई है। आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर मंडलों में तापमान बढ़ा है।

बीते कई दिनों से मौसम में हुआ बदलाव कम से कम अगले एक हफ्ते तक बना रहेगा। आगे उन्होंने बताया कि उसके बाद कोई विक्षोभ बनने की स्थिति में मौसम फिर करवट बदल सकता है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...मौसम का अलर्टः धुंध में लिपटे रहेंगे ये राज्य, कोहरा और ठंड से लोग होंगे बेहाल

बारिश किसी भी समय

ऐसे में बुधवार की सुबह यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) और इसके आसपास के जिलों में अचानक से मौसम बदल गया। यहां आसमान में बादलों का जमावड़ा नजर आ रहा है जैसे लग रहा था कि बारिश किसी भी समय हो सकती है। लेकिन मौसम विभाग ने कहा है कि शाम तक बारिश की संभावना नहीं है।

राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह आसमान साफ रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां के लिए मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारी ने कहा कि अधिकतम तापामन सामान्य से तीन डिग्री अधिक 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें...होगी बारिश-बर्फबारी: यहां मौसम मचाएगा भयानक कहर, 14 फरवरी तक अलर्ट

Tags:    

Similar News