पाकिस्तान की बड़ी साजिश, भारत में कॉल रिसीव करते ही तबाह हो गई कई जिंदगियां

केबीसी के नाम पर लोगों को कॉल कर मोबाइल नंबर से कौन बनेगा करोड़पति में लॉटरी जीतने का झांसा दिया जा रहा है। ठगी करने वाले बदमाश, ऑडियो और वीडियो क्लिप भेजकर लोगों को झांसा दे रहे हैं।

Update: 2020-03-06 10:18 GMT

लखनऊ: भारत का कट्टर दुश्मन पाकिस्तान अपनी तमाम काली करतूतों से हमारे देश को नुकसान पहुंचाने की लगातार कोशिश करता रहता है। सरहदों से लेकर देश के अलग-अलग शहरों में पाकिस्तानी दहशतगर्दी के किस्से तो आम हो चले है लेकिन अब इस दुश्मन ने भारत और भारतवासियों को नुकसान पहुंचाने का नया तरीका निकाला है।

पाकिस्तान के एक गिरोह ने भारतीय टीवी चैनल के लोकप्रिय कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर भारतीयों को ठगना शुरू कर दिया हैै। दिल्ली पुलिस ने भारत के कई राज्यों में ठगी करने वाले इस गिरोह के तीन ठगों को गिरफ्तार किया तो चौंकाने वाली जानकारी मिली की यह गिरोह पाकिस्तान से संचालित किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...भारत का पाकिस्तान को करारा जवाब, तबाह किए सेना के कई पोस्ट, जानें पूरी खबर

साइबर क्राइम सेल ने लोगों से की ये खास अपील

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी करने के कई मामलों की शिकायत साइबर क्राइम सेल में की गयी है। कई राज्यों की साइबर क्राइम पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि वो अनजान लोगों की बातों में ना आएं।

केबीसी के नाम पर लोगों को कॉल कर मोबाइल नंबर से कौन बनेगा करोड़पति में लॉटरी जीतने का झांसा दिया जा रहा है। ठगी करने वाले बदमाश, ऑडियो और वीडियो क्लिप भेजकर लोगों को झांसा दे रहे हैं।

इसमें अमिताभ बच्चन की आवाज की नकल भी होती है और शो का नकली सेट भी दिखाया जाता है। साइबर ठग लोगों को भरोसा दिलाने के लिए उनको एक मोटिवेशनल वीडियो भेजते हैं, जिसमें लोग इस तरह लॉटरी खुलने पर अपनी सफलता की कहानी सुना रहे हैं।

इमरान पर आफत! अब इस ‘वायरस’ से पाकिस्तान की हालत खराब

25 लाख रुपये का इनाम का झांसा

उन लोगों को लॉटरी नंबर भी भेजा जाता है जिसमें 25 लाख रुपये का इनाम मिलने की बात लिखी होती है। जब लोग यह जानना चाहते हैं कि उन्हें इनाम की रकम कैसे मिलेगी, तब साइबर ठग लोगों से फोटो, बैंक अकाउंट की डिटेल व पूरा नाम पता लिखकर व्हाट्स एप पर मंगाते हैं। इसके बाद फाइल चार्ज के तौर पर कुछ रकम मांगी जाती है। इसके साथ ही भरोसा दिया जाता है कि तीन दिन में पैसे अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

इस बीच दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम सेल ने केबीसी के नाम पर देश भर में ठगी करने वाले एक गैंग के तीन ठगों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने इस बारे में ट्विटर पर जानकारी भी साझा की है। दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम सेल के मुताबिक केबीसी के नाम पर देश भर में ठगी करने वाला यह गिरोह पकिस्तान से काम करता है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान की रक्षा के लिए चीन ने भेजी ये खास फौज, पल में करेगी दुश्मनों का सफाया

Tags:    

Similar News