जल्द आ रहा मानसून: 24 घंटों में होगी जबरदस्त बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

राजधानी दिल्ली एनसीआर में मौसम ने अचानक से अपना मिजाज बदला है। बुधवार शाम को यहां तेज आंधी और बारिश हुई, जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली। 

Update: 2020-06-10 14:36 GMT

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली एनसीआर में मौसम ने अचानक से अपना मिजाज बदला है। बुधवार शाम को यहां तेज आंधी और बारिश हुई, जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, बुलंदशहर, हाथरस, मथुरा, अलीगढ़ और आस-पास के कई इलाकों में बारिश होने की संभावनाएं जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें... जल रही धरती: 3 शहरों के ऊपर मंडरा रहा भीषण खतरा, सामने तबाही का मंजर

मानसून के आगे बढ़ने के लिए

साथ ही उत्तर भारत के कई राज्यों के तापमान में वृद्धि देखी गई है। ऐसे में अच्छी खबर ये है कि इस बीच दक्षिण पश्चिम मानसून, पश्चिम मध्य और बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान बुलेटिन में कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं।

मौसम विभाग ने कहा, 'दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिम मध्य और उत्तरी बंगाल की खाड़ी के कुछ और भागों में आगे बढ़ा है।' इसके साथ ही कई राज्यों इसका पर पड़ेगा। वहीं पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मध्यम बारिश शुरू हो सकता है और ये 13 जून तक जारी रह सकता है।

ये भी पढ़ें...मालिकों की मजबूरी: खुली फैक्ट्रियां पर नहीं चल रहा काम, ठप होता कारोबार

कुछ स्थानों पर भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और ओडिशा के दक्षिणी तटीय हिस्सों पर मध्यम से तेज़ वर्षा होने के आसार हैं। गुजरात, तटीय कर्नाटक, केरल और पूर्वोत्तर भारत में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

ऐसे में पंजाब के कुछ हिस्सों, विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ भागों में हल्की बारिश का अनुमान है. इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और आंतरिक ओडिशा में गरज के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

ये भी पढ़ें...आतंकियों ने मचाया आतंक: कश्मीर छोड़कर भाग रहे लोग, हर तरफ दहशत का माहौल

Tags:    

Similar News