गहलोत पर कसा शिकंजाः सीबीआई ने की OSD से पूछताछ, बढ़ रहा मामला

CBI ने चूरू के पुलिस अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या के मामले में सीएम गहलोत के OSD देवाराम सैनी से आज यानी मंगलवार को पूछताछ की है।

Update: 2020-07-21 09:07 GMT

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबियों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शिकंजा कसा है। राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच CBI ने चूरू के पुलिस अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या के मामले में सीएम गहलोत के OSD देवाराम सैनी से आज यानी मंगलवार को पूछताछ की है। यह पूछताछ करीब दो घंटे तक चली।

एसएचओ विष्णुदत बिश्नोई आत्महत्या मामले में पूछताछ

सीबीआई ने देवाराम को राजगढ़ एसएचओ विष्णुदत बिश्नोई आत्महत्या मामले में जानकारी जुटाने के लिए बुलाया था। हालांकि सीबीआई ऑफिस से बाहर आकर देवाराम ने कहा कि वह सीबीआई में अपने परिचित से फॉर्मल मुलाकात के लिए मुख्यालय आए थे। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से सीबीआई की विशेष अपराध शाखा की एक टीम एसएचओ की मौत के मामले में बयान दर्ज करने के लिए जयपुर में मौजूद है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान: अब घर तक पहुंचेगा राशन, लोगों को मिलेगी राहत

विधायक कृष्णा पूनिया से होगी पूछताछ

इस मामले में सीबीआई जांच पहले से ही चल रही थी, लेकिन अब सीबीआई ज्यादा सक्रिय दिखाई दे रही है। सोमवार को सीबीआई ने कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनियां के घर पर छापेमारी की थी। सोमवार को जयपुर में सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया से करीब 3 घंटे तक पूछताछ चली थी। वहीं आज फिर से सीबीआई विधायक कृष्णा पूनियां से भी पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ें: पढ़ाई जो मन को भाएः वर्चुअल लैब से बनाया जा सकता है, कक्षाओं को रुचिकर

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि राजगढ़ के थाना प्रभारी (एसएचओ), विष्णुदत्त बिश्नोई ने 22 मई की रात अपने सरकारी क्वार्टर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने SP और परिजनों के नाम से दो अलग-अलग सुसाइड नोट भी लिखे थे। पुलिस अधीक्षक को लिखे गए नोट में उन्होंने लिखा था कि चारों ओर से इतना प्रेशर बना दिया गया है कि मैं तनाव नहीं झेल पाया। मैं बुजदिल नहीं हूं। उन्होंने लिखा था कि राजस्थान पुलिस को अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: आ रही कोरोना की वैक्सीन, मिलेगी खौफ से निजात

अधिकारी पर कांग्रेस विधायक पूनिया ने दबाव बनाया

एसएचओ और उनके दोस्त के बीच व्हाट्सऐप पर हुई कथित बातचीत का स्क्रीनशॉट भी काफी वायरल हुआ था। जिसमें इसमें बिश्नोई ने खुद को गंदी राजनीति में फंसाने की बात कही थी। भाजपा और बसपा के नेताओं का आरोप है कि अपनी ईमानदारी और मेहनत के लिए जाने जाने वाले अधिकारी पर कांग्रेस विधायक पूनिया ने दबाव बनाया। हालांकि, पूनिया ने इसे खारिज किया है। पूनिया राजस्थान में सदुलपूर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं।

यह भी पढ़ें: राम के बाद रावणः श्रीलंका खोजेगा रावण के विमान के लुप्त वायु मार्ग

CBI कर रही मामले की जांच

थाना प्रभारी विष्णुदत्त बिश्नोई का शव 23 मई को उनके आवास की छत से लटकता पाया गया था। एसएचओ की आत्महत्या के बाद राजगढ़ थाने के बाहर लोगों ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया था। वहीं राजस्थान सरकार ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दी थी।

यह भी पढ़ें: अब ये रहेगी मंगल पांडेय की जन्मतिथिः सरकारी अभिलेखों में होगा बदलाव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News