Bihar Bridge Collapsed: एक सप्ताह के भीतर तीन पुल धराशायी, मोतिहारी में डेढ़ करोड़ का एक और ब्रिज ध्वस्त

Bihar Bridge Collapsed: ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण में बरती जा रही अनियमितता से ही पुल ध्वस्त हुआ है। इसकी उच्चस्तरीय जांच जरूरी है। मोतिहारी में बन रहे इस पुल का शिलान्यास बीजेपी की पूर्व सांसद रमा देवी ने 10 मार्च किया था।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-23 07:55 GMT

Bihar Bridge Collapsed: बिहार राज्य में बीते एक सप्ताह के अंदर तीन पुलिस धराशायी हो गए। इससे पुल बनाने वालों और सरकार की विश्वसनीयता पर सवाल उठ रहे हैं। शनिवार की रात में मोतिहारी जनपद में घोड़ासन प्रखंड के अमवा से चैनपुर स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर बनाया जा रहा करीब 45 फीट लंबा पुल धराशायी हो गया। इस पुल का निर्माण करीब एक करोड़ 59 लाख 25 हजार 602 से करवाया गया। वहीं, इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने पुल को नुकसान पहुंचाया है। जबकि स्थानीय लोगों का आरोप है कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ है और नियमों का पालन नहीं किया गया, इसलिए पुल ध्वस्त हो गया।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को इसकी ढलाई होने के कुछ देर बाद रात में यह गिर गया। हालांकि पुल निर्माण के लिए जिम्मेदार अफसर इसे अपने विभाग की लापरवाही मानने की बजाए असामाजिक तत्वों की करतूत बता रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण में बरती जा रही अनियमितता से ही पुल ध्वस्त हुआ है। इसकी उच्चस्तरीय जांच जरूरी है। मोतिहारी में बन रहे इस पुल का शिलान्यास बीजेपी की पूर्व सांसद रमा देवी ने 10 मार्च किया था।  

सिवान में पुल गिरा (Pic: Social Media)

अररिया और सिवान में गिर चुका है पुल 

बता दें कि इससे पहले अररिया और सिवान में निर्माणाधीन पुल गिर चुका है। शनिवार को ही सिवान जिले में गंडक नदी पर बना एक पुल गिर गया था। यह पुल लगभग 40-45 साल पुराना था। स्थानीय लोगों का कहना है कि नहर की सफाई के दौरान मिट्टी की कटाई की वजह से पुल कमजोर हो गया था। इससे पहले अररिया जिले के सिकटी प्रखंड में भी इसी महीने की 18 जून को 12 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा एक पुल गिर गया था। बकरा नदी पर बन रहे इस पुल के तीन पिलर ढह गए थे।   

अररिया में पुल धराशायी (Pic: Social Media)


Tags:    

Similar News