नहीं मान रहे इस पार्टी के लोग, पीएम की सलाह की उड़ाईं धज्जियां

PM मोदी ने 5 अप्रैल को देश की जनता से रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की लाइटें बंद करके दिया या मोमबत्ती जलाने की अपील की थी। जिसका पूरे देश ने समर्थन किया।

Update: 2020-04-06 06:25 GMT

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा है। ऐसे में किसी को भी बेवजह घर से निकलने पर मनादी है। कोरोना से जंग जितने के लिए पूरे देश को एकता के तार में बाँधने के लिए पीएम मोदी ने रविवार यानी 5 अप्रैल को सभी देश वासियों से रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने अपने घरों की लाइटें बंद करके दिया या मोमबत्ती जलाने की अपील की थी। जिसका पूरे देश ने समर्थन किया। और पूरे देश में रात 9 बजे दीयों और मोमबत्तियों की जगमगाहट हुई। लेकिन इस बीच एक दो जगह से ऐसी तस्वीरें भी सामने आईं जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग और पीएम की अपील को ताक पर रख दिया।

समर्थकों के साथ जुलूस लेकर निकले नेता जी

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था पर गहरी चोट, 52 फीसदी नौकरियों पर संकट

ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है तेलंगाना से। जहां बीजेपी विधायक ही पीएम मोदी की अपील और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाते दिखे। 5 अप्रैल रात 9 बजे जब पूरा देश पीएम की अपील का समर्थन कर रहा था और अपने अपने घरों में मोमबत्ती और दिया जला रहा था उसी समय तेलंगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह अपने समर्थकों के साथ हाथों में मशाल लेकर सड़क पर उतर आए। कहने को तो विधायक जी पीएम मोदी की अपील का समर्थन कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- छात्रों के लिए बड़ी खबर! सरकार ने बताया, कब खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि वो पीएम की अपील की धज्जियाँ उड़ा रहे थे। क्योंकि इस बार पीएम मोदी ने अपनी अपील में साफ़ साफ़ कहा था की आपको अपने अपने घरों में दिए और मोमबत्तियां जलानी हैं। और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख़ास ध्यान रखना है। लेकिन बीजेपी के माननीय विधायक जी ने पीएम की अपील और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उधेड़ कर रख दी।

जन्मदिन पर की सहायता भूले सोशल डिस्टेंसिंग

तेलंगाना के बीजेपी विधायक के अलावा एक और बीजेपी विधायक से जुड़ी एक घटना सामने आ रही है। ये मामला महाराष्ट्र के वर्धा से सामने आया है। यहां बीजेपी विधायक दादाराव केचे के आवास पर भारी भीड़ नजर आई। दरअसल, दादाराव केचे का जन्मदिन था। जिस अवसर पर विधायक जी ने लॉकडाउन के दौरान परेशान लोगों को राशन बांटने का फैसला लिया।

ये भी पढ़ें- कोराना रक्षकों का आभार, ये पार्टी कुछ ऐसा कर रही है काम

वैसे तो विधायक जी ऐसे समय में फंसे जरूरतमंदों की मदद कर रहे थे। लेकिन इस बीच विधायक जी ये भूल ही गए कि ऐसे समय में सोशल डिस्टेंसिंग भी उतनी ही जरूरी है। जितनी जरूरी जरूरत मंदों को सहायता पहुंचाना। ऐसे में विधायक जी ने मदद करने के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उधेड़ी।

पूरे देश ने किया अपील का समर्थन

ये भी पढ़ें- BJP के 40 साल: शून्य से शिखर तक की यात्रा ऐतिहासिक ,ऐसे बदला पार्टी का स्वरूप

बाकी पूरे देश ने पीएम मोदी की अपील का पूरा समर्थन किया। और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए कोरोना वायरस के खिलाफ देश की एकजुटता का प्रदर्शन किया। आम आदमी से लेकर सेलेब्स तक सभी ने पीएम मोदी के आवाहान पर देश की एक जुटता में साथ दिया।सभी ने रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने अपने घरों की बत्तियां बुझा कर मोमबत्ती, दिया, टॉर्च, या फ्लैश को जला कर पीएम की अपील का समर्थन किया। और देश एक है ये प्रदर्शित किया।

Tags:    

Similar News