21 दिन के लॉकडाउन में किया ये अनोखा काम, अब करेंगे जीवन भर आराम

देश में कोरोना का कहर फैलता ही जा रहा है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना के केस महाराष्ट्र में हैं। वहीं कोरोना को देखते हुए लॉकडाउन के दौरान एक दम्पत्ति ने अनोखा काम किया है ।

Update: 2020-04-21 09:28 GMT
21 दिन के लॉकडाउन में किया ये अनोखा काम, अब करेंगे जीवन भर आराम

वाशिम (महाराष्ट्र): देश में कोरोना का कहर फैलता ही जा रहा है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना के केस महाराष्ट्र में हैं। वहीं कोरोना को देखते हुए लॉकडाउन के दौरान एक दम्पत्ति ने अनोखा काम किया है । उन्होंने अपने घर के बाहर कुआं खोदा है। राज्य के वाशिम जिले के कर्खेदा गांव के निवासी गजानन पकमोड और उनकी बीवी पुष्पा ने 21 दिन के लॉकडाउन में 25 फुट गहरा कुआं खोद दिया है। उन्होंने बताया कि, 'खुदाई शुरू करने के 21वें दिन हमें जमीन के नीचे पानी मिला और हमारी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था।'

निवासी गजानन एक मिस्त्री है और उसे खुदाई का अनुभव पहले से था। इस काम में उनकी पत्नी ने मदद की। तो वहीं दोनों बच्चे लगातार उनका उत्साह बढ़ाते रहे।

ये भी पढ़ें:लुटाई जा रही 200-500 की नोटे, अब इससे बुरा क्या करने की है साजिश?

पूजा कर शुरू किया काम

निवासी गजानन ने कहा, लॉकडाउन के दौरान जब जिला प्रशासन ने सभी को घर में रहने के आदेश दिए तो हमें लगा हम मे घर पूरे समय क्या करेंगे तभी हमने कुछ करने का निर्णय लिया। मैंने अपनी पत्नी को घर के सामने पूजा करने को कहा और फिर कुआं खोदने का काम करना शुरू कर दिया।

लोगों ने उड़ाया मज़ाक फिर भी जारी रखा काम

वहीं कुआं खोदते देख हमारे पड़ोसियों ने हमारी निंदा की, लेकिन हमने अपना काम जारी रखा और आखिर 21वें दिन हमें सफलता मिल ही गई। 25 फुट की गहराई पर पानी मिल ही गया। इस काम के लिए हमने किसी भी तरह के तकनीकी उपकरण का इस्तेमाल नहीं किया और हाथ के औजारों का ही इस्तेमाल किया।

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन में इन दिग्गज कम्पनियों ने निकाली बंपर जॉब्स, सैलरी जान दंग रह जाएंगे

अब इससे पानी की परेशानी हमेशा के लिए ख़त्म

गजानन ने बताया कि लॉकडाउन में स्थानीय जल सेवा ज्यादात्तर बंद रहती है। इसलिए हमने कुआं खोदने का मन बनाया क्योंकि बैठकर नल देखने से अच्छा विकल्प कुआं खोदना था। हम खुश हैं कि हमने कर दिखाया क्योंकि अब हमारी पानी की समस्या हमेशा के लिए हल हो गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News