Sleeping Nude Side Effects: रात में नग्न अवस्था में सोना डाल देगा आपको मुसीबत में, ये पढ़ने के बाद कभी नहीं सोयेंगे ऐसे

Sleeping Nude Side Effects in Hindi: कई शोध में भी ये बात सामने आई है कि नग्न अवस्था में सोने से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Update: 2023-07-18 15:03 GMT
Sleeping Nude Side Effects in Hindi (Image Credit-Social Media)

Sleeping Nude Side Effects in Hindi: कई लोग बिना कपड़ों के सोना बेहद पसंद करते हैं वहीँ इस समय गर्मी का मौसम है तो ऐसा कुछ लोग गर्मी से बचने के लिए भी करते हैं। लेकिन बहुत लोग इस बात से अनजान होंगे कि इस तरह से सोना आपकी सेहत के लिए काफी नुकसानदायक होता है,कई शोध में भी ये बात सामने आई है कि इस तरह से सोने से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रात में नग्न अवस्था में सोना कितना घातक

विशेषज्ञों की माने तो अगर आप नग्न अवस्था में सोते हैं तो ये काफी अनहाइजेनिक होता है। इसकी सबसे बड़ी वजह है गैस पास करना। शोध में पाया गया कि औसतन एक व्यक्ति दिन में 15 से 25 बार गैस पास करता है। वहीँ जिस समय आप सो रहे होते हैं उस समय ऐसा कई बार होता है। वहीँ इससे एक और बात सामने आई है कि जब व्यक्ति गैस पास करता है तो वो थोड़ी मात्रा में फेकिल भी छोड़ता है। वही अगर आप नग्न अवस्था में सो रहे हैं तो ये फेकिल गैस पास होते ही आपके बिस्तर पर आ जाते हैं। जिसके बाद ये आपके या आपके पार्टनर की बॉडी में चिपक जाते हैं। जिससे आपको कई तरह की बीमारिया घेर लेटिन हैं।

वहीँ डॉक्टर्स की माने तो अगर आप अपनी ये आदत नहीं बदलना चाहते हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि आप अपनी अंडरवियर पहन कर सोएं। इसके साथ ही आप रोज़ाना ही अपने बेड की चादर बदलें। एक्सपर्ट्स का मानना है कि आपको नग्न होकर नहीं सोना चाहिए उनका कहना है कि अगर हम बिस्तर पर बिना कपड़ों के सोते हैं तो हमारी नींद ज़्यादा अच्छी नहीं होती। इसके अलावा ऐसे सोने से आपके शरीर से निकलता पसीना आपके शरीर में चिपक जाता है लेकिन अगर आप हलके कपडे भी पहनकर सोते हैं तो ये आपके पसीने को सोख लेता है।

दरअसल जब आप नग्न होकर सोते हैं तो आपका शरीर बिस्तर पर ज़्यादा गर्मी महसूस करता है इसलिए विशेषज्ञों की माने तो आपको रात को सोते समय नग्न नहीं बल्कि कुछ हल्का फुल्का ही पहन लेना चाहिए।

Tags:    

Similar News