बिहार का अगला CM कौन? NDA की अहम बैठक, इस नाम पर लग सकती है मुहर

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में बहुमत मिलने के बाद एनडीए में अब नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसे लेकर आज यानी शुक्रवार को एनडीए के नेताओं की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार के नाम पर मुहर भी लग सकती है।

Update: 2020-11-13 03:19 GMT
बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन? NDA की बैठक के बाद उठेगा पर्दा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में बहुमत मिलने के बाद एनडीए में अब नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसे लेकर आज यानी शुक्रवार को एनडीए के नेताओं की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार के नाम पर मुहर भी लग सकती है। हालांकि एनडीए के नेताओं ने नई सरकार के स्वरूप को लेकर आपसी चर्चाओं का दौर शुरू कर दिया है। साथ ही गुरुवार को खुद नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि सीएम पद का फैसला एनडीए की बैठक में ही होगा।

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

नीतीश ने दिया था ये बयान

अब हर किसी की नज़र एनडीए की बैठक और बिहार में सीएम पद के उम्मीदवार के फैसले पर टिकी है। बता दें कि गुरुवार को चुनाव के बाद पहली बार नीतीश कुमार मीडिया के सामने आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर उन्होंने किसी तरह का दावा पेश नहीं किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसका फैसला भी होना बाकी है एनडीए की बैठक में इस पर फैसला होगा।

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

नीतीश के नाम पर लग सकती है मुहर

बता दें कि आज एनडीए की बैठक नीतीश कुमार के आवास पटना में ही होगी। इस बैठक में सरकार गठन का स्वरूप तय होगा। साथ ही यह भी तय होगा कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री बने कौन बनें। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार भी नीतीश कुमार के नाम पर ही मुहर लग सकती है। फिलहाल हर किसी की नजर एनडीए की बैठक पर टिकी है। बिहार का अगला सीएम कौन बनेगा इस बात से पर्दा आज एनडीए की बैठक के बाद उठ जायेगा।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर योगी जंगल में करेंगे मंगलः तीन घंटे वनटांगियों के बीच होंगे खास

Tags:    

Similar News