अब कमलनाथ की तस्वीर पर छिड़ी जंग, भाजपा ने पूर्व सीएम पर लगाया ये आरोप

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की योग की मुद्रा वाली फोटो भी भाजपा और कांग्रेस के बीच जंग का कारण बन गई। दरअसल कमलनाथ ने...

Update: 2020-06-22 04:53 GMT

अंशुमान तिवारी

भोपाल: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की योग की मुद्रा वाली फोटो भी भाजपा और कांग्रेस के बीच जंग का कारण बन गई। दरअसल कमलनाथ ने विश्व योग दिवस पर योग की मुद्रा में अपनी एक फोटो ट्वीट करते हुए प्रदेशवासियों को बधाई दी। कमलनाथ के इस ट्वीट के बाद भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री को घेर लिया और आरोप लगाया कि योगासन करने वाली यह फोटो पिछले साल के विश्व योग दिवस की है। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि राज्य की जनता के साथ फर्जीवाड़ा करते-करते कमलनाथ उसे निजी जीवन में भी उतारने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: मोरारी बापू: बड़ी पहुंच वाले हाई प्रोफाइल संत, इस तरह विवाद सुलझाने की कोशिश

पूर्व सीएम ने ट्वीट की पिछले साल की तस्वीर

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि कमलनाथ ने जो तस्वीर ट्वीट की है वो पिछले साल 21 जून की है जब वे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कहा कि पिछले साल कमलनाथ ने योग दिवस के किसी भी सरकारी आयोजन में हिस्सा नहीं लिया था। जब इसे लेकर उनकी तीखी आलोचना होने लगी तो उन्होंने मुख्यमंत्री निवास में योग करते हुए अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया में जारी करवाई थी।



ये भी पढ़ें: दिल्ली में संक्रमण तेज होने से चिंता बढ़ी, कोरोना से जंग में बड़ा कदम उठाने की तैयारी

निजी जीवन में भी फर्जीवाड़े का आरोप

विजयवर्गीय ने कहा कि मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कमलनाथ मुख्यमंत्री आवास खाली कर चुके हैं मगर उन्होंने फिर मुख्यमंत्री आवास वाली तस्वीर ही ट्वीट की है। उन्होंने कहा कि फर्जीवाड़ा करना कमलनाथ की आदत बन चुकी है और अब इसका असर उनके निजी जीवन में भी दिखने लगा है। वैसे इस मामले में भाजपा के आरोपों में दम है क्योंकि कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए 21 जून 2019 को भी यही तस्वीर ट्वीट की थी।

कांग्रेस ने दिया यह जवाब

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता को बधाई देते हुए अपनी पुरानी तस्वीर को प्रतीकात्मक रूप से साझा किया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ की ओर से यह बात नहीं कही गई है कि यह आज की तस्वीर है।

ये भी पढ़ें: गर्मियों के लिए रामबाण, बहुत फायदेमंद है इस पौधे की जड़, जानें इसके बारे में

भाजपा पर डर्टी पॉलिटिक्स का आरोप

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता फेक न्यूज़ और डर्टी पॉलिटिक्स में माहिर हैं और पूर्व मुख्यमंत्री के ट्वीट करने के बाद उन्होंने इसी के तहत राजनीति शुरू कर दी है। सलूजा ने कहा कि भाजपा हमेशा कांग्रेस और कांग्रेस के नेताओं को बदनाम करने का बहाना खोजती रहती है और उसकी आज की प्रतिक्रिया भी ऐसी ही है। जब पूर्व मुख्यमंत्री ने यह बात लिखी ही नहीं कि यह तस्वीर आज की है तो इसे लेकर विवाद क्यों पैदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ नियमित रूप से योग करते हैं और इसे लेकर उन्हें भाजपा से किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें: पुलिस को सुशांत की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार, जल्द ही उठ सकता है रहस्य से पर्दा

तेज हुआ आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला

मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिरने के बाद कांग्रेस और भाजपा में हर छोटे-बड़े मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो जाती है। राज्य की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी भी इसका प्रमुख कारण है। दोनों दलों ने उपचुनाव जीतने के लिए सियासत की बिसात पर गोटियां बिछाना शुरू कर दिया है। इन उपचुनाव के नतीजों का राज्य की सियासत पर काफी असर पड़ने वाला है क्योंकि इसी से तय होगा कि राज्य की कमान किस राजनीतिक दल के हाथ में रहेगी।

ये भी पढ़ें: राज्यमंत्री ने निर्माणाधीन भवन में पाई कमी, बोले- 15 दिन में सही नहीं किया तो…

Tags:    

Similar News