कांग्रेस का BJP पर गंभीर आरोप, कहा- गुजरात में इस वजह से फैला कोरोना

कोरोना वायरस देश में तेजी से फैल रहा है। इस महामारी से निपटने के लिए देश में लाॅकडाउन है। अब इस बीच कोरोना पर राजनीति भी खूब हो रही है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। अब कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर एक आरोप लगाया है।

Update: 2020-05-06 15:13 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस देश में तेजी से फैल रहा है। इस महामारी से निपटने के लिए देश में लाॅकडाउन है। अब इस बीच कोरोना पर राजनीति भी खूब हो रही है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। अब कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर एक आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम की वजह से गुजरात में कोरोना वायरस फैला और इस मामले की जांच की जानी चाहिए। गुजरात उन राज्यों में शामिल है जहां इस खतरनाक वायरस से सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें...आ गया कोविड केयर फेसबुक, कोरोना को हराएगा CM योगी का ये हथियार

गुजरात में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों पर कांग्रेस ने 24 फरवरी को अहमदाबाद में आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को लेकर विजय रूपाणी सरकार पर हमला बोला है। गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने आरोप लगाया कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम की वजह से राज्य में कोरोना फैलाना शुरू हुआ है।

अमित चावड़ा ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को लेकर गुजरात हाईकोर्ट में एक आवेदन दायर किया जाएगा। याचिका के तहत कार्यक्रम की न्यायिक जांच की मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें...किम जोंग का नया लफड़ा, अब असली-नकली के चक्कर से मचा हड़कंप

अमित चावड़ा ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभिवादन समिति और गुजरात क्रिकेट संघ के खिलाफ जांच की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह से ही भारत सरकार कोरोना की गंभीरता से अवगत थी, बावजूद इसके एहतियाती कदम क्यों नहीं उठाए गए?

यह भी पढ़ें...Oh My God! भारत वापसी के लिए हुए रिकार्ड आवेदन, मिनिस्ट्री की वेबसाइट क्रैश

अमित चावड़ा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने पहले ही आगाह किया था कि यह बीमारी इंसान से इंसान के बीच फैल रही है, लेकिन सरकार ने बीमारी की गंभीरता को नजरअंदाज किया और राजनीतिक लाभ के लिए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन किया। कांग्रेस ने कहा कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम डब्ल्यूएचओ के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर अनजाने में हुई गलती नहीं है, बल्कि यह आपराधिक लापरवाही है।

Tags:    

Similar News