कांग्रेस नहीं बना पायेगी सरकार: पार्टी के वरिष्ठ नेता ने दी चेतावनी, कही ये बड़ी बात

गुलाम नबी आजाद का कहना है कि अगर संगठन में चुनाव जीतकर आने वाले लोग कांग्रेस की अगुवाई नहीं करेंगे तो पार्टी अगले 50 साल तक विपक्ष में ही बैठेगी।

Update: 2020-08-28 05:39 GMT

नई दिल्ली: राजस्थान कांग्रेस में सियासी घमासान थमने के बाद अब लेटर बम ने पार्टी में हलचल पैदा कर दी है। सात घंटे तक चली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद भले ही पार्टी में खिंची तलवारें म्यान में चली गई हों, लेकिन 23 वरिष्ठ नेताओं की चिट्ठी में उठाए गए मुद्दे अभी खत्म नहीं हुए हैं। बैठक के बाद भी पार्टी अपने नेताओं को संतुष्ट करने में कामयाब नहीं दिख रही है।

कराना होगा कांग्रेस वर्किंग कमिटी का चुनाव

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का पार्टी के नेताओं से कहना है कि जो भी कांग्रेस का हित चाहता है वह उनके असहमति पत्र का स्वागत करेगा। भले ही कांग्रेस यह कह रही हो कि उन्होंने गुलाम नबी आजाद को समझा लिया है, लेकिन उन्होंने एक बार फिर नए सिरे से कांग्रेस वर्किंग कमिटी का चुनाव कराने की बात कही है। गुलाम नबी आजाद का कहना है कि अगर संगठन में चुनाव जीतकर आने वाले लोग कांग्रेस की अगुवाई नहीं करेंगे तो पार्टी अगले 50 साल तक विपक्ष में ही बैठेगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना योद्धाः 6 महीने से बेटे के पास होते हुए भी दूर हैं डॉक्टर दंपती, जानें इनकी कहानी

चिट्ठी लीक होने पर आखिर इतना हंगामा क्यों

पार्टी के वरिष्ठ नेता आजाद का कहना है कि एक फीसदी लोग भी इस बात के समर्थन में नहीं हो सकते कि अध्यक्ष पद पर बिना चुनाव के किसी की नियुक्ति कर दी जाए। उन्होंने कहा कि चिट्ठी लीक होने पर इतना हंगामा करने की क्या जरूरत है। यह कोई सीक्रेट नहीं है। इसमें संगठन को मजबूत करने के लिए केवल चुनाव कराने की मांग ही तो की गई है। उन्होंने कहा इंदिरा जी के समय में भी कैबिनेट की बैठक से जुड़ी जानकारियां लीक हो जाया करती थीं।

यह भी पढ़ें: बारिश का अलर्ट: राजस्थान में फिर बरसेगा बादल, इन जिलों में गिरेगा पानी

हर राज्य और जिले में निर्वाचित होना चाहिए अध्यक्ष

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पार्टी को अगर मजबूत करना है तो हर राज्य और जिले में अध्यक्ष निर्वाचित होना चाहिए। संगठन को मजबूत करने के लिए पूरी कांग्रेस कार्यसमिति का चुनाव कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारा इरादा कांग्रेस को सक्रिय और मजबूत बनाने का है मगर जिन लोगों को केवल अपॉइंटमेंट कार्ड मिले हैं, वे हमारे प्रस्ताव का विरोध करते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार को घेरने में जुटे 22 विपक्षी दल, मानसून सत्र से पहले बैठक की तैयारी

चुनाव के जरिए ही पार्टी को बनाना होगा मजबूत

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मेरा स्पष्ट तौर पर मानना है कि पार्टी के राज्य, जिला और ब्लॉक अध्यक्ष का चुनाव पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा ही किया जाना चाहिए। यह अफसोसजनक है कि पार्टी में पिछले कई दशकों से चुनाव नहीं कराए गए। उन्होंने कहा कि हम चुनाव पर चुनाव हारते जा रहे हैं और अगर हमें सत्ता में वापस आना है तो चुनाव के जरिए ही अपनी पार्टी को मजबूत बनाना होगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना का होगा खात्मा: इस कंपनी ने लाॅन्च की दवा, कीमत सिर्फ इतने रुपए

बात नहीं मानी तो विपक्ष में ही बैठना होगा

उन्होंने कहा कि हमें भाजपा से लड़ाई लड़नी है जो काफी मजबूत हो चुकी है और भाजपा को हराने में कभी कमजोर कांग्रेस सक्षम नहीं होगी। अगर पार्टी मौजूदा नीतियों पर ही चलती रही तो अगले 50 वर्षों तक उसे विपक्ष में ही बैठना होगा।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत की फिल्म Tejas: टेक ऑफ को तैयार, रिलीज डेट पर हुआ ये एलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News