ताकि जल्दी ठीक हों कोरोना पीडि़त, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ये बड़ा काम

ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना वायरस को मात देकर वापस लौट आए हैं। इस बीमारी से रिकवर होने के बाद उन्होंने गुरुवार को अपना प्लाज्मा दान किया।

Update: 2020-07-09 09:43 GMT

नई दिल्ली: भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना वायरस को मात देकर वापस लौट आए हैं। इस बीमारी से रिकवर होने के बाद उन्होंने गुरुवार को अपना प्लाज्मा दान किया। ताकि संक्रमितों के इलाज में मदद मिल सके। उन्होंने कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके मरीजों से अपना प्लाज्मा डोनेट कर अन्य संक्रमितों के इलाज में मदद करने की भी अपील की है। गौरतलब है कि कोरोना के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी को काफी मददगार माना जा रहा है। ऐसे में सरकार की तरफ से भी लोगों से अपना प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की जा रही है।

यह भी पढ़ें: ‘वोकल फार लोकल एंड मेक इट ग्लोबल’ को मिला देशवासियों का समर्थन- CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत

सिंधिया ने लोगों से की ये अपील

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर प्लाज्मा डोनेट करते हुए एक तस्वीर साझा की है। इस फोटो को शेयर करते हुए सिंधिया ने ट्वीट किया है कि संक्रमण का सामना कर मैं और मेरे जैसे हजारों अन्य नागरिक जो स्वस्थ हो चुके हैं, उन्हें अपना प्लाज्मा डोनेट कर अन्य संक्रमितों के इलाज में मदद करनी चाहिये। देशवासियों की जान की सुरक्षा करना सभी का दायित्व है। इस ट्वीट में उन्होंने PM मोदी, मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी टैग किया है।



सिंधिया और उनकी मां पाई गई थी कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि जून के पहले सप्ताह में भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों ही इलाज के बाद रिकवर होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: फेल योगी सरकार: विकास की गिरफ्तारी पर प्रियंका का बयान, लगाया ये आरोप

सिंधिया में दिखे थे कोरोना के लक्षण

गौरतलब है कि जून के पहले सप्ताह में सिंधिया को गले में खराश और बुखार की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उनकी कोरोना जांच कराई गई थी। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं उनकी मां में भी कोरोना के लक्षण दिखने के बाद माधवी राजे सिंधिया का भी कोरोना टेस्ट कराया गया था। जिसके बाद उनकी भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद दोनों को आनन-फानन में इलाज के लिए दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब दोनों ही इस बीमारी से रिकवर हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: दूल्हे की 2 दुल्हनिया: शादी ने उड़ा दिए सबके होश, एक प्यार तो दूसरी कोई और

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News