Rampur News: आज़म खान ने याद किया टीपू सुल्तान को, जानिए क्या थी वजह

Rampur News: आजम खान ने कहा कभी अंग्रेज हिंदुस्तान से नहीं जाते। अंग्रेजों ने हिंदुस्तान से जाने के लिए कोलकाता नहीं बनाया था। गोवा हिंदुस्तान से जाने के लिए नहीं बनाया था। दिल्ली का कनॉट पैलेस जाने के लिए नहीं बनाया था। अंग्रेजों को एक लाठी वाले यानी बापू ने भगाया। राष्ट्रपिता

Update: 2023-05-07 14:18 GMT

Rampur News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान ने आज स्वार विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी अनुराधा चौहान के लिए जनता से वोट की अपील की। स्वार विधानसभा उपचुनाव मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे ही राजनीतिक पारा सिर चढ़कर बोलने लगा है।

आज़म बोले- मेरे सिर्फ दो बैंक अकाउंट

आज़म खान ने कहा पूरी दुनिया में सिर्फ हमारे दो बैंक अकाउंट है। एक पार्लिमेंट की तनख्वाह का जहां की मेंबरशिप खत्म हो गई और दूसरा उत्तर प्रदेश की विधानसभा का लखनऊ में बैंक अकाउंट है। उन्होंने कहा कि उसके अलावा पूरी दुनिया में अगर हमारा कहीं बैंक अकाउंट है, तो जाओ भाजपा वालों सब तुम्हारे नाम है। मैंने कभी आप को नहीं बेचा, अगर बेचा होता तो हर बड़े शहर में मेरा महल होता। मेरे अपने जहाज़ होते। आजम खान ने स्पीच के दौरान कहा आज जो भी कुछ हो रहा है वह किसी से छुपा हुआ नहीं है। कौन पूरे हिंदुस्तान में यह कह सकता है कि हमारे दामन पर दाग है।

बापू ने दिलाई देश को आज़ादी

आजम खान ने कहा कभी अंग्रेज हिंदुस्तान से नहीं जाते। अंग्रेजों ने हिंदुस्तान से जाने के लिए कोलकाता नहीं बनाया था। गोवा हिंदुस्तान से जाने के लिए नहीं बनाया था। दिल्ली का कनॉट पैलेस जाने के लिए नहीं बनाया था। अंग्रेजों को एक लाठी वाले यानी बापू ने भगाया। राष्ट्रपिता बापू ने गुलामी से आजादी दिलाई। मरते वक्त बापू के मुंह से ‘हे राम’ शब्द निकला। लेकिन राम के ही नाम पर बापू की हत्या की गई थी। आज़म खान ने कहा कि टीपू सुल्तान की अंगूठी पर राम लिखा था। बरतानिया के म्यूजियम में रखी जो अंगूठी टीपू सुल्तान का कत्ल कर उतारी गई थी, उस पर भी ‘राम’ लिखा था।

Tags:    

Similar News