Agra News: अपहरण कांड में कैंट आरपीएफ थाने के दरोगा और 2 कॉन्स्टेबल सस्पेंड, इंस्पेक्टर पर भी गिरी गाज

Agra News: आगरा में घटित हुई अपहरण की वारदात का पुलिस ने कुछ ही घंटे में खुलासा कर दिया है। पुलिस ने वारदात में शामिल आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबलों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-12-14 03:00 GMT

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी

Agra News: Agra News: आगरा में आरपीएफ की वर्दी को दागदार करने वाले दरोगा सुरेश चौधरी, कॉन्स्टेबल पारुल और कांस्टेबल नीरज को विभाग से सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही आरपीएफ आगरा कैंट थाने के इंस्पेक्टर पर भी गाज गिरी है। अधिकारियों ने आगरा कैंट आरपीएफ इंस्पेक्टर को भी निलंबित कर दिया है। जांच होने तक आरपीएफ इंस्पेक्टर निलंबित रहेंगे। रेलवे अधिकारियों ने घटना को गंभीरता से लिया है। घटना के बाद विभागीय जांच करवाई जा रही है।

आपको बता दे कि आगरा कैंट आरपीएफ थाने पर तैनात दरोगा सुरेश चौधरी, कांस्टेबल पारुल और कॉन्स्टेबल नीरज को पुलिस ने अपहरण के आरोप में रंगे हाथ पकड़ा था। तीनों के कब्जे से पुलिस टीम ने दो अगवा लोगों को बरामद किया था। अपहरण की तस्वीर साफ होने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों सुरेश चौधरी नीरज और पारुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वारदात में शामिल दो और आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस दोनों फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। आरपीएफ कर्मियों की इस हरकत के बाद विभाग शर्मसार है। अधिकारी भी विभागीय जांच करवा कर यह पता लगाने के प्रयास में जुटे हुए हैं कि सुरेश पारुल और नीरज ने इसके पहले क्या-क्या कारनामों को अंजाम दिया है। आरपीएफ अधिकारी आरपीएफ जवानों के इस कारनामे की वजह तलाशने में जुट गए हैं।

इससे पूर्व आगरा में घटित हुई अपहरण की संगीन वारदात का पुलिस ने कुछ ही घंटे में खुलासा कर दिया है। पुलिस ने वारदात में शामिल आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबलों को गिरफ्तार किया है। आगरा कैंट आरपीएफ थाने पर तैनात सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबलों पर आरोप है कि उन्होंने साथ मिलकर अपहरण की वारदात को अंजाम दिया था। तीनों देर रात मलपुरा थाना क्षेत्र के अभयपुरा में रहने वाले काजिम के घर पहुँचे। पहले घर में तलाशी का दिखावा करके लूट की। इसके बाद रिश्ते के जीजा और साले का अपहरण कर लिया।

अपहरण की वारदात का शिकार हुए कासिम ने बताया कि घर से किडनैप करने के बाद आरोपियों ने उनके रिश्ते के जीजा इकरार के साथ बहुत मारपीट की। घर पर वाट्सअप कॉल पर बात करवाई। फोन कर कहा कि ₹4 लाख रुपये लेकर आओ। नहीं तो काजिम और इकरार को जान से मार देंगे। इसके बाद आरपीएफ सब इंस्पेक्टर सुरेश, कॉन्स्टेबल पारुल और नीरज काजिम और इकरार को कार में डालकर राजामंडी पोस्ट पर ले गए। वहाँ दोनों को बन्द रखा। दोबारा बात होने पर सौदा दो लाख में तय हुआ।

गिरफ्तार किए आरोपी

इसी बीच सूचना पुलिस को मिल गई और पुलिस ने आरपीएफ सब इंस्पेक्टर सुरेश, कॉन्स्टेबल नीरज और पारुल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त एसआई की हौंडा कार और मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस उपायुक्त पश्चिमी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वारदात में कुल 5 लोग शामिल थे। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। दो फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबलों की गिरफ्तारी से मचा हड़कंप

आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबलों की गिरफ्तारी के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबलो की गिरफ्तारी करना पुलिस के लिए आसान काम नहीं था। लेकिन पुलिस ने इस पूरे गिरोह को जेल की सीखचों के पीछे पहुंचा दिया है। पुलिस टीम यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या इस गिरोह ने पहले दिन कभी इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है। वारदात के खुलासे पर को लेकर काजिम ने यह बात जरूर कही कि उसका कुछ समय पहले अपने चाचा से विवाद हो गया था। चाचा पुलिस का मुखबिर है। काजिम ने यह भी आशंका जाहिर की है कि चाचा के कहने पर ही आरपीएफ के जवानों ने इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है।

Tags:    

Similar News