Block Pramukh Shapath : एक क्लिक में जानिए ब्लॉक प्रमुख शपथ समारोह से जुड़ी सारी खबरें

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-20 05:04 GMT
Live Updates - Page 2
2021-07-20 12:46 GMT

बलिया: ब्लॉक प्रमुखों का शपथ


बलिया के कुल 17 ब्लॉकों के नव निर्वाचित क्षेत्र पंचायत प्रमुखों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को मंगलवार को शपथ दिलाई गई। उपजिलाधिकारी ने बैरिया ब्लाक के नव निर्वाचित क्षेत्र पंचायत प्रमुख मधु सिंह को उनके पद की शपथ दिलाई। उसके बाद ब्लाक प्रमुख मधु सिंह ने बैरिया ब्लाक क्षेत्र के 73 नव निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्यों को स्वयं शपथ दिलाई।
इस मौके पर बलिया सांसद की ओर से उनके अनुज ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, अरविंद सेंगर, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमिताभ उपाध्याय, बैरिया प्रधान संघ के अध्यक्ष रोशन गुप्ता, आदि उपस्थित रहे। बैरिया के खंड विकास अधिकारी रामआशीष व पूर्व प्रमुख राकेश सिंह ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल लोंगो का आभार ब्यक्त किया।


2021-07-20 12:27 GMT

रायबरेली: 18 ब्लॉक प्रमुखों और 1301 बीडीसी सदस्यों ने ली शपथ


रायबरेली में 18 ब्लॉक प्रमुखों 1301 बीडीसी सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन ब्लॉक मुख्यालय पर किया गया। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य जिले के लगभग आधा दर्जन से अधिक ब्लॉक प्रमुखों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए और कार्यकर्ताओं का उतसाह बढ़ाया।
श्रम एवं सेवायोजन विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सबसे पहले हरचंदपुर ब्लॉक में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए जहां उन्होंने एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के बेटे पीयूष सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की। उसके बाद कैबिनेट मंत्री डलमऊ गौरा जगतपुर ब्लाक पहुंचे।
गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बहू शविता मौर्या गौरा ब्लॉक से निर्विरोध चुनाव जीती हैं। वहीं उनके करीबी दल बहादुर सिंह भी चुनाव जीते हैं। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य शायर मुनव्वर राणा के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि सभी सपने देखते हैं और मुनव्वर राणा को भी सपने देखने का अधिकार है लेकिन उनका सपना कभी पूरा नहीं होगा। वहीं कल 151 बुद्धिजीवियों द्वारा प्रदेश की योगी सरकार के समर्थन में पत्र लिखे जाने के मामले में उन्होंने कहा कि सीएम योगी की कामों की तारीफ अमेरिका डब्ल्यूएचओ के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के सांसद सदन में कर रहे हैं तो ऐसे में बुद्धिजीवियों द्वारा लिखे गए पत्र की सार्थक पहल का स्वागत करना चाहिए।


2021-07-20 12:11 GMT

अमेठी में संपन्न हुआ ब्लाक प्रमुखों वा क्षेत्र पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण


अमेठी में नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों वा क्षेत्र पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। शपथ ग्रहण समारोह में विधायक, एमएलसी वा अन्य प्रमुख जनप्रतिनिधियों ने शिरकत किया। शपथ ग्रहण कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद क्षेत्र पंचायत की छह समितियों के गठन की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू हो गई है।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जनपद में ब्लॉक प्रमुखों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11:00 बजे से प्रारंभ हुआ जो 2:00 बजे तक चला। अधिकांश इलाकों में विकास अधिकारी कार्यालय सभागार में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कहीं कहीं अन्य स्थानों पर भी शपथ ग्रहण का कार्यक्रम संपन्न हुआ।
जिलाधकारी अरुण कुमार द्वारा ब्लॉक वार अधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाने के लिए पहले से ही पोस्टर जारी कर दिया गया था। ब्लाक अमेठी के प्रमुख मंजू मौर्य सहित क्षेत्र पंचायत सदस्यों को एसडीएम अमेठी महत्मा सिंह ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।


2021-07-20 09:24 GMT

सोनभद्र: 10 ब्लॉक प्रमुखों ने ली शपथ


सोनभद्र के सभी 10 ब्लाकों पर आयोजित समारोह में नवनिर्वाचित प्रमुखों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। चारों तहसीलों के एसडीएम और तहसीलदार ने ब्लॉकों पर प्रमुख को और प्रमुख ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण कराया।
बता दें कि राबर्ट्सगंज में भाजपा के अजीत रावत और चतरा में भाजपा की शक्ति सिंह पटेल, बभनी में अपना दल (एस) की बेबी सिंह, म्योरपुर में अपना दल एस के मान सिंह गोंड़, दुद्धी में भाजपा की रंजना चौधरी निर्विरोध निर्वाचित हुई थीं। शेष पांच ब्लॉकों में मतदान के जरिए निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी हुई।


2021-07-20 08:41 GMT

ब्लाक राजपुर परिसर का मामला


कानपुर देहात : शपथ ग्रहण के दौरान सोशल डिस्टेन्स की उड़ाई गयी धज्जिया। नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख राकेश कटियार को ब्लाक परिसर में एसडीएम मे कराई शपथ ग्रहण। सैकड़ों की तादाद में समर्थकों का लगा रहा जमावड़ा। शासन से रोक के बावजूद समूचे कस्बे में निकाला गया जुलूस। जुलूस के दौरान यातायात रहा बाधित राहगीरों को उठानी पड़ी परेशानी।




2021-07-20 08:19 GMT

शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

सीतापुर : ब्लॉक प्रमुखों का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न। 19 ब्लाकों में कराया गया शपथ ग्रहण समारोह। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए दिलाई गई शपथ। सुरक्षा व्यवस्था के रहे कड़े इंतजाम।

2021-07-20 07:15 GMT

ब्लॉक प्रमुख पद की शपथ दिलाई

चोपन विकास खंड परिसर में ब्लॉक प्रमुख को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। ओबरा एसडीएम जैनेन्द्र सिंह ने दिलाई शपथ। मुख्य अतिथि के रूप में ओबरा विधायक संजीव सिंह गोंड़ हुए मौजूद। ब्लॉक प्रमुख ने शपथ लेने के पश्चात क्षेत्र पंचायत सदस्यों को दिलाई शपथ। सुरक्षा को लेकर प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार तीवारी मय फोर्स मौजूद हुए। 

2021-07-20 07:10 GMT

सोनभद्र के चोपन में शपथ ग्रहण

सोनभद्र के चोपन में ब्लाक प्रमुख पद का शपथ ग्रहण करती लीला देवी गोंड़। लीला ओबरा विधायक संजीव गोंड़ की है पत्नी।

2021-07-20 07:07 GMT

बुलंदशहर के 16 ब्लॉकों में दिलायी गयी शपथ

बुलंदशहर : यूपी के बुलंदशहर में 16 ब्लॉकों के नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों को तहसीलदारों व BDO ने दिलायी गयी पद व गोपनीयता की शपथ। शपथ ग्रहण के बाद प्रमुखों ने किया कार्यभार ग्रहण, की BDC व ग्राम प्रधानों की पहली बैठक।

2021-07-20 06:50 GMT

कूडेभार ब्लाक पर मुख्य अतिथि के रूप में होंगे शामिल

ब्लाक प्रमुख शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे जिला अध्यक्ष आर ए वर्मा, भाजपा के कद्दावर नेता सुल्तानपुर विधायक सूर्यभान सिंह, काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष संत बख्श सिंह चुन्नू, विधायक सीताराम वर्मा कूडेभार ब्लाक पर मुख्य अतिथि के रूप में होंगे शामिल प्रमुख प्रतिनिधि नवनीत सिंह सोनू ने किया स्वागत। संगठन के पूर्व महामंत्री शशिकांत पांडेय समेत क्षेत्रीय नेता मौजूद हुए। 

Tags:    

Similar News