Bulandshahar News: बुलंदशहर में तेल का काला खेल! तीन टैंकर पकड़े, 10 पर हुई FIR

Bulandshahar News: बुलंदशहर के अरनिया में तेल(पेट्रोल/डीजल) के बड़े खेल का खुलासा हुआ है। मथुरा रिफाइनरी से पेट्रोलियम पदार्थ लेकर पेट्रोल पंपों को जा रहे तीन टैंकरों को ADM प्रशासन की पहल पर पूर्ति निरीक्षक ने पेट्रोलियम पदार्थ में मिलावट और टैंकरों से तेल चोरी कर साल्वेंट मिलाए जाने की सूचना पर छापा मारकर पकड़ा।

Update: 2023-06-29 12:46 GMT
बुलंदशहर में तेल का काला खेल! तीन टैंकर पकड़े, 10 पर हुई FIR : Photo- Newstrack

Bulandshahar News: बुलंदशहर के अरनिया में तेल(पेट्रोल/डीजल) के बड़े खेल का खुलासा हुआ है। मथुरा रिफाइनरी से पेट्रोलियम पदार्थ लेकर पेट्रोल पंपों को जा रहे तीन टैंकरों को ADM प्रशासन की पहल पर पूर्ति निरीक्षक ने पेट्रोलियम पदार्थ में मिलावट और टैंकरों से तेल चोरी कर साल्वेंट मिलाए जाने की सूचना पर छापा मारकर पकड़ा। प्रशासन की छापामार कार्रवाई से तेल माफियाओं में हड़कंप मच गया। सप्लाई इंस्पेक्टर प्रीति सिंह ने तेल माफिया मां-बेटों सहित 10 पर आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 और आईपीसी की धारा 420 के तहत के तहत अरनिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

NH 34 किनारे अहाते में चल रहा था तेल का काला खेल

जनपद बुलंदशहर के एनएच 34 पर स्थित अरनिया थाना क्षेत्र में हाईवे किनारे एक अहाते में पूर्ति निरीक्षक प्रीति सिंह ने छापामार कार्रवाई की और हजारों लीटर पेट्रोलियम पदार्थों से भरे तीन टैंकरों को मौके से पकड़ा। बुलंदशहर के एडीएम प्रशासन डा. प्रशांत भारती ने बताया प्रशासन को मथुरा रिफाइनरी से पेट्रोलियम पदार्थ लेकर पेट्रोल पंप को जाने वाले टैंकरों से पेट्रोलियम पदार्थों के चोरी किए जाने और मिलावट का गोरखधंधा बड़े पैमाने पर होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद खुर्जा के एसडीएम राकेश कुमार, पूर्ति निरीक्षक प्रीति सिंह ने टीम के साथ छापामार कार्रवाई की, तो वहां तीन टैंकर पकड़े गए। बताया जाता है कि टैंकरों से पेट्रोल और डीजल निकालकर उसमें सॉल्वेंट मिलाने और पेट्रोलियम पदार्थ चोरी करने का बड़े पैमाने पर काफी समय से गोरखधंधा चल रहा था। छापामार दल ने मौके से पकड़े गए तीन टैंकरों को कब्जे में ले लिया, यही नहीं मौके से डिस्पेंसिंग मशीन, केन आदि भी बरामद किए गए हैं।

इनके खिलाफ दर्ज हुई FIR

पूर्ति निरीक्षक प्रीति सिंह ने बताया कि मामले को लेकर जिलाधिकारी को अनुमति के बाद चंद्रवती पत्नी महिलाल शर्मा, मुकेश शर्मा पुत्र महिलाल शर्मा, जयप्रकाश शर्मा पुत्र महिलाल शर्मा, तुषार शर्मा पुत्र जयप्रकाश शर्मा निवासी मुनि थाना अरनिया, टैंकर स्वामी विनय कुमार पुत्र राम अवतार निवासी हापुड, सुरेश पुत्र पी. सिंह निवासी ठाणे महाराष्ट्र, सुरेश चंद यादव पुत्र श्यामलाल यादव निवासी फिरोजाबाद और टैंकर चालक चुन्नीलाल पुत्र स्वर्गीय लोहरी निवासी मेरठ, दर्शन यादव निवासी

मझौली बेसर प्रतापगढ़, अर्जुन सिंह पुत्र राधाचरण निवासी सिकंदराराऊ के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

वरिष्ठ अधिकारियों को पता चला तो हुई रेड

बताया जाता है कि NH 34 किनारे बने अहाते में पिछले काफी समय से तेल का काला कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा था, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि दिन रात हाईवे पर घूमने वाली थाना पुलिस की नज़र से तेल का काला खेल कैसे बचा रहा, यही नहीं पूर्ति विभाग की सक्रियता पर भी सवाल खड़े होने लगे है। मामला यदि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में नहीं आता तो शायद तेल के काले कारोबार का खुलासा न हो पाता।

Tags:    

Similar News