Jhansi News: पत्नी से दुखी पति ने जहर खाकर कर ली आत्महत्या, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

Jhansi News: शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के ग्राम तालौड़ में शादी के तीन माह बाद दहेज की मांग को लेकर पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमा से दुखी पति ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-12-22 14:46 GMT

मृतक के परिजन। 

Jhansi: शादी के तीन माह बाद दहेज की मांग को लेकर पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमा से दुखी पति ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

शाहजहांपुर थाना क्षेत्र (Shahjahanpur Police Station Area) के ग्राम तालौड़ निवासी लगभग 24 वर्षीय धर्मेन्द्र तालौड़ उर्फ गोलू किसानी का काम करता था। परिजनों के मुताबिक धर्मेन्द की पिछले लॉकडाउन के दौरान शादी हुई थी। शादी के तीन महीने बाद ही पत्नी अपने मायके चली गई और धर्मेन्द्र पर अतिरिक्त दहेज की मांग करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। जिससे धर्मेन्द मानसिंह रुप से परेशान रहने लगा था। धर्मेन्द्र बुधवार की सुबहखेत पर गया था। खेत से घर आने पर उसकी अचानक तबियत बिगड़ गई। परिजनों ने उससे पूछा तो उसने बताया कि पत्नी से वह काफी दुखी हो चुका हूं, इसलिए जीना बेकार है। इन्हीं कारणों के चलते उसने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। हालात बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पुलिस को दी गई। 

क्रेशर पर मशीन की चपेट में आने से मजदूर की मौत

बड़ागांव थाना क्षेत्र (Baragaon police station area) के ग्राम गोरमछिया में शांति कंस्ट्रक्शन क्रेशर स्थित हैं। यहां पर बलिया के कोतवाली (Ballia Police Station) क्षेत्र के ग्राम जनौपुर निवासी चंदन कुमार काम करता था। आज वह क्रेशर पर काम कर रहा था। इसी दौरान अचानक वह मशीन के पट्टे में फंस गया और उसकी मौत हो गई। यह देख वहां हड़कम्प मच गया। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। जानकारी लगते ही पुलिस के अफसर मौके पर पहुंचे। उन्होंने क्रेशर पर काम कर रहे मजदूरों के पूछताछ की। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सड़क किनारे मिली बुजुर्ग महिला के शव की हुई शिनाख्त

पूंछ थाना क्षेत्र (Poonch police station area) में मिली बुजुर्ग महिला के शव की शिनाख्त कर ली गई। शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर कार्यवाही की। पूंछ थाना क्षेत्र (Poonch police station area) के फतेहपुर मार्ग पर विगत दिवस एक बुजुर्ग महिला की लाश कपड़ों में लिपटी मिली थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार परिजनों ने मृतका की लगभग 60 वर्षीय सावत्री सेन निवासी सेसा के रुप में शिनाख्त की। परिजनों ने बताया कि वह काफी समय से गृहस्थ जीवन से संयास ले चुकी थी और साधू बन गई थी। कभी-कभी वह घर परिवार से मिलने आती थी और मिलकर चली जाती थी। पिछले 15 दिन पहले वह अपने परिवार से मिलने आईं थी और वापस चली गई थी। इसके बाद उनसे सम्पर्क नहीं हुआ था। उनकी मौत कैसे हुई यह पोस्टमार्टम के रिपार्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा।

पीएनसी कर्मचारी की मौत

महोबा जिले (Mahoba District) में पिछले दिनों पीएनसी कम्पनी का एक कर्मचारी सड़क हादसे में घायल हो गया था। मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। सूचना पुलिस को दी गई। महोबा जिले के खरैला थाना अन्तर्गत (Kharila Police Station) खरैला निवासी 37 वर्षीय राजेन्द्र पीएनसी कम्पनी में वाहन चालक था। परिजनों के मुताबिक 14 दिसम्बर को ड्यूटी कर वाइक से वह वापस घर आ रहा था। उसके साथ उसकी बहन भी। घर आते समय रास्ते में ट्रैक्टर ने उसे टक्कर मार दी। जिससे दोनों घायल हो गए। हादसे को देख राहगीरों ने थाने की पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। जहां हालत गम्भीर होने पर राजेन्द्र को मेडिकल कालेज भेज दिया गया। मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News