राममय हुई अयोध्या, सीएम योगी ने भूमि पूजन से पहले जताई खुशी, कही ये बात

वर्षों बाद  आज राम मंदिर का भूमि पूजन होगा। पीएम नरेंद्र मोदी आज दोपहर को शुभ मुहूर्त के वक्त राम मंदिर की नींव रखेंगे। भूमि पूजन के कार्यक्रम से पहले कई नेताओं का बयान सामने आ रहा है। पीएम मोदी कार्यक्रम में भाग लेने के निकल चुके हैं।

Update: 2020-08-05 04:54 GMT

अयोध्या: वर्षों बाद आज राम मंदिर का भूमि पूजन होगा। पीएम नरेंद्र मोदी आज दोपहर को शुभ मुहूर्त के वक्त राम मंदिर की नींव रखेंगे। भूमि पूजन के कार्यक्रम से पहले कई नेताओं का बयान सामने आ रहा है। पीएम मोदी कार्यक्रम में भाग लेने के निकल चुके हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर ट्वीट किया और मंदिर निर्माण शुरू होने पर खुशी जताई।

यह पढ़ें....भूमि पूजन से पहले ऐसी है अयोध्या की सुरक्षा, पक्षी भी ना मार पाए पर

क्योंकि 500 सालों का संघर्ष आज खत्‍म हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज भूमि पूजन कर मंदिर की आधारशिला रखेंगे। यह हर्ष, उल्लास, भजन-कीर्तन, सुख-समृद्धि और संस्कृति का ऐसा पावन दिन है आज जो इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा। लाखों राम भक्तों का बलिदान आज सफल हो रहा है और करोड़ों रामभक्तों की आस्था प्रबल हो रही है।

अयोध्या दुल्हन की तरह सज गई है हर जगह जगह रामधुन गाई जा रही है और दीवाली मनाई जा रही है। अयोध्‍या श्रीराम के स्‍वागत के लिए पलकें बिछाकर प्रभु का इंतजार कर रही है। इस पावन अवसर पर यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने करोड़ों रामभक्तों का अभिनंदन किया है। उन्‍होंने ट्वीट कर सभी को बधाई दी है।

यह पढ़ें....PM मोदी का सुरक्षा में शामिल होंगे ये पुलिसकर्मी, कोरोना से ठीक हुए धुरंधर बनेंगे ढाल



सीएम योगी आदित्‍यानाथ ने दो ट्वीट किए हैं और रामचरित मानस की चौपाइयों के साथ अपनी भावनाएं जाहिर की हैं।

उन्‍होंने पहले ट्वीट में लिखा- 'जासु बिरहँ सोचहु दिन राती। रटहु निरंतर गुन गन पाँती॥ रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।।' प्रिय राम भक्तों, आपका अभिनंदन, आपको बधाई! जय श्री राम!'

बता दें अयोध्या में दो दिन दीपोत्सव मनाया जाएगा। इसके साथ ही अयोध्या धाम के 50 स्थानों पर भी दीप जलाए जा रहे हैं। साथ ही स्थानीय लोग भी अपने घरों में दीप जला रहा हैं। लोग जगह-जगह सेल्फी लेकर इस पल को अपने कैमरे में कैद कर लेना चाहते है। सुरक्षा की वजह से जहां ज्यादातर दुकानें बंद हैं, वहीं सरकारी गाड़ियों की आवाजाही ज्यादा है। हनुमान गढ़ी में एंट्री के लिए लगाई गई बैरिकेडिंग भी हटा दी गई है।

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News