Etawah News: बाहर से दवा लाने के मामले को लेकर डिप्टी सीएम हुए शख्त, 4 दिन में CMS से मांगी रिपोर्ट

Etawah News: अस्पताल से तीमारदारों को बाहर से दवा खरीदने को कहा गया। इसके बाद डिप्टी सीएम ने इस मामले को गंभीरता से लिया और कार्रवाई के आदेश दिए और 4 दिन के अंदर पूरी रिपोर्ट मांगी।

Update: 2023-04-27 21:00 GMT
Bhimrao Ambedkar District Hospital Etawah

Etawah News: यूपी के इटावा में जिला अस्पताल हमेशा चर्चाओं में बना रहा है। इस बार फिर से चर्चाओं में तब आ गया जब जिला अस्पताल से तीमारदारों को बाहर से दवा खरीदने को कहा गया। इसके बाद डिप्टी सीएम ने इस मामले को गंभीरता से लिया और कार्रवाई के आदेश दिए और 4 दिन के अंदर पूरी रिपोर्ट मांगी।

इटावा जिले में बना भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल हमेशा चर्चाओं में रहा है। यहां पर कभी मरीजों ने जिला अस्पताल के सरकारी डॉक्टरों पर रुपए लेकर इलाज करने की शिकायत की तो कभी प्राइवेट एंबुलेंस चालकों के द्वारा जिला अस्पताल में घुसकर मरीजों को जबरन प्राइवेट हॉस्पिटल तक ले जाने की बात कही गई लेकिन अबकी बार जिला अस्पताल से एक और नया मामला सामने आ गया। इसमें मरीज के तीमारदारों पर जबरन बाहर से दवा लाने का दबाव बनाया गया। इसको लेकर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक सख्त हुए और उन्होंने सीएमएस को कार्रवाई करते हुए 4 दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी।

डिप्टी सीएम के संज्ञान में आया मामला

भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल में उस समय सरकारी डॉक्टरों में हड़कंप मच गया जब उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने अपने ट्विटर एकाउंट से जिला अस्पताल के सीएमएस को एक ट्वीट किया और उसने बताया कि जिला अस्पताल से तीमारदारों पर बिचौलियों के माध्यम से दवा खरीदने हेतु दबाव बनाए जाने के संबंध में मामले को संज्ञान लेते हुए जाँच के आदेश दिए गए कि 4 दिन के अंदर रिपोर्ट को तैयार की जाए और जिन्होंने तीमारदारों को बाहर से दवा लेने के लिए कहा था उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई हो।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इटावा जिला अस्पताल से जानकारी मांगी गई जिसके बाद सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों और अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ गीता राम ने पूरे मामले की जानकारी दी और बताया कि डिप्टी सीएम के द्वारा एक ट्वीट कर पूरी जानकारी मांगी गई है जिसको लेकर सीएमएस एमएम आर्या को पूरे मामले को लेकर जानकारी दे दी गई है और पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News