उठाया बड़ा कदम: पर्यावरण को लेकर डीएम, एसपी और विधायक ने दिए ये निर्देश

पर्यावरण को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाने के लिए रविवार को जिले में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण किया गया। डीएम अखिलेश तिवारी ने बर्मी ग्राम पंचायत में पौधा रोपित किया

Update: 2020-07-05 11:33 GMT

सीतापुर: पर्यावरण को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाने के लिए रविवार को जिले में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण किया गया। डीएम अखिलेश तिवारी ने बर्मी ग्राम पंचायत में पौधा रोपित किया, एसपी आरपी सिंह ने पुलिस लाइन में ग्रीन कारपेट पर कदमताल के बाद पौध रोपित किया। इसके आलावा सेवता सीट से बीजेपी विधायक ज्ञान तिवारी ने हरियाली बढ़ाने के लिए यही पुण्य कार्य रेउसा के शिवपुरी ग्राम के परिसर में पीपल व आम,सहजन, पाकर,गूलर के पौध रोपित कर किया।

ये भी पढ़ें:महिला पुलिस का कारनामा: बलात्कारी से मांगी लाखों की रिश्वत, अब हुआ ये हाल

देखभाल पर भी दिया जाए ध्यान

विधायक ने कहा जिस संस्था को जो लक्ष्य निर्धारित किये गये है वह उसको पूरा करना सुनिश्चित करे। सभी संस्थायें व लोग पेड़ लगाये और उनकी देखभाल सुनिश्चित करें। विधायक ने कहा कि प्रत्येक परिवार के सभी सदस्य व सभी संस्थाओं के कर्मचारी व अधिकारी एक-एक वृक्ष अवश्य लगाये। वृक्ष मानव जीवन के लिए बहुत उपयोगी होता है। मानव होने के नाते हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम पेड़ों को बचायें और अधिक से अधिक पेड़ लगाये।

ये भी पढ़ें:लालची चीन का कारनामा: इस पर कब्जे का बनाया प्लान, 250 द्वीपों पर नजर

अखिलेश तिवारी ने कहा कि पेड़ों को मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त कहा जाता है, वास्तव में यदि पेड़ नहीं होते तो धरती पर जन जीवन ही नहीं होता। पेड़ हमें विभिन्न प्रकार के फलों और सब्जियों की प्रचुरता प्रदान करते हैं। पेड़ हम सबको छाया प्रदान करते है और वातावरण को ठंडा बनाते है, वातावरण मे नमी के स्तर को नियंत्रित करता है तथा मिट्टी के कटान को रोकने में मदद करता है वृ़क्षों से बहुत सी जीवन उपयोगी वस्तुएं मिलती है। वृक्षों से ही पर्यावरण का निर्माण होता है। इस अवसर पर विधायक ओमप्रकाश मिश्रा, खड़ विकास अफसर हनुमान मिश्रा, रेंजर मल्ल, अशोक बाजपेयी सहित लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर-पुतान सिंह, सीतापुर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News