अभी-अभी बड़ा धमाका: बिल्डिंग हुई धराशायी, दो की मौत, रेस्क्यू जारी

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक टॉय फैक्टरी में गैस सिलेंडर धमाके के साथ फट गया, जिससे बिल्डिंग का हिस्सा धराशायी हो गया है। इस हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Update:2020-10-13 18:45 IST
अलीगढ़ में एक टॉय फैक्टरी में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर एक टॉय फैक्टरी में गैस सिलेंडर धमाके के साथ फट गया, जिससे बिल्डिंग का हिस्सा धराशायी हो गया है। गैस सिलेंडर फटने से बिल्डिंग का एक हिस्सा भराभरा कर गिर गया। इस हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं घटना की सूचना पाकर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद है।

पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी

पूरी घटना अलीगढ़ थाना देहली गेट क्षेत्र की है। यहां पर सराय मियां में स्थित एक खिलौने की फैक्टरी में तेज धमाके के साथ गैस सिलेंडर फट गया। हादसे में दो युवक की जान चली गई है, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। वहीं मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: किसानों की कर्ज माफी: हो रही सिर्फ बैठक पर बैठक, नहीं हुआ अंतिम निर्णय

(फोटो- न्यूजट्रैक)

भीषण हादसे से जल उठी राजधानी

वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीषण हादसा हो गया था। यहां पर यहां ऐशबाग़ ईदगाह क्षेत्र में देर रात भीषण आग लग गई। इस आग ने धीरे धीरे अपना विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके चलते कई झोपड़ियां जल गईं, जिससे कई लोग बेघर हो गए। वहीं आग को बढ़ता देख मौके पर अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। लोग जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे।

यह भी पढ़ें: PF खाताधारकों को तोहफा: अब आसान होगी जिंदगी, किया गया बड़ा बदलाव

आग के लचते जल गईं कई झोपड़ियां

राजधानी लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह क्षेत्र में सोमवार की तड़के 3 बजे के आसपास भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल थी कि आग से उठे धुएं के छल्लों से आसमान ढक गया। इस आग के कारण पूरे क्षेत्र में भगदड़ मच गई। आग की लपट इतनी तेज थीं की पास में रखे गैस सिलेंडर भी फटने लगे। यह देख कर आसपास के लोग बेहद घबरा गए। इस हादसे में लगभग 50 के आसपास झोपड़ियां जल गईं।

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव 2020: ऐसा पोलिंग बूथ, जहां पानी में तैरकर वोट देने जाएंगे मतदाता

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News