UP News: सीएम योगी ने आपदा प्रबंधन भवन का किया शिलान्यास, लोकल बीजेपी एमएलए राजेश्वर सिंह भी रहे मौजूद

UP News: 66.10 करोड़ रूपये की लागत से डेढ़ एकड़ में बन रहा यह भवन काफी भव्य होगा और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा। मुख्यमंत्री ने पंडित की मौजूदगी में विधिवत पूजा कर निर्माण कार्य शुरू करने के लिए पहला फावड़ा चलाया।

Update: 2023-06-01 14:17 GMT
CM Yogi (photo: social media )

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर में बन रहे राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के भवन का आज शिलान्यास किया। 66.10 करोड़ रूपये की लागत से डेढ़ एकड़ में बन रहा यह भवन काफी भव्य होगा और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा। मुख्यमंत्री ने पंडित की मौजूदगी में विधिवत पूजा कर निर्माण कार्य शुरू करने के लिए पहला फावड़ा चलाया। शिलान्यास समारोह में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद थी।

सीएम योगी ने इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आपदा मित्रों को मानदेय देने का ऐलान किया। उन्होंने आपदाओं के दौरान चुनौतीपूर्ण स्थिति में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के अधिकारियों और जवानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। इस मौके पर स्थानीय बीजेपी विधायक और पूर्व पुलिस अधिकारी राजेश्वर सिंह भी मौजूद रहे।

उन्होंने शिलान्यास समारोह की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा, गोमतीनगर विस्तार में 66.40 करोड़ की लागत से राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण भवन का निर्माण परम श्रद्धेय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ आज उप्र राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण भवन के भूमि पूजन तथा शिलान्यास का सुअवसर प्राप्त हुआ। सरोजनीनगर परिवार के लिए गौरवपूर्ण उपलब्धि है।

बीजेपी विधायक का बयान बना चर्चा का विषय

शिलान्यास समारोह को संबोधित करने के दौरान सरोजनीनगर से बीजेपी विधायक राजेश्वर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर एक ऐसा बयान दिया, जो कि चर्चा का विषय बन गया है। उन्होंने कहा सीएम की शान में कसीदे पढते हुए कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तपोबल इतना है कि कोई भी आपदा यूपी को छू भी नहीं सकती है। उन्होंने कोरोना जैसी महामारी को भी नियंत्रित कर लिया।

बता दें कि राजेश्वर सिंह जब पुलिस सेवा में कार्यरत थे, तब वे सीएम योगी आदित्यनाथ के चहेते पुलिस अफसरों में शुमार थे। बीते साल विधानसभा चुनाव से ऐन पहले उन्होंने खादी के लिए खाकी छोड़ने का निर्णय लिया और राजनीति में प्रवेश कर गए। उन्हें लखनऊ की हाईप्रोफाइल सीट माने वाली सरोजनीनगर से बीजेपी ने टिकट दिया। इस सीट का प्रतिनिधित्व पहले पूर्व स्वाति सिंह करती थीं। स्वाति सिंह मौजूदा परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की पूर्व पत्नी हैं।

Tags:    

Similar News