Lucknow News: बच्चों ने सीखे सतर्कता-जागरूकता के गुर, करप्शन से लड़ने का जज़्बा दिया इंडियन ऑयल के अफ़सरों ने

Lucknow News: कार्यक्रम के दौरान प्रबंधक ने बच्चों को विभिन्न तरह से सतर्कता बरतने तथा करप्शन का विरोध करने के तौर तरीकों पर ध्यान आकर्षित कराया।

Newstrack :  Network
Update: 2023-11-04 06:21 GMT
प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखाया हुनर (Newstrack)

Lucknow News: भ्रष्टाचार निवारण के उपाय और सतर्कता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता को लेकर बच्चों की अभिरुचि देखते बन रही थी। इस विषय पर बच्चों ने बेहद सार गर्भित व प्रेरक निबंध लिखकर इस निबंध प्रतियोगिता के आयोजक इंडियन ऑयल कारपोरेशन के अधिकारियों को चौंकाया। यह निबंध प्रतियोगिता विजिलेंस अवेयरनेस सप्ताह 2023 के तहत बी एल पाल, प्रबंधक आइओसीएल एवं अभिषेक दुबे, सहायक प्रबंधक के नेतृत्व में कराई गई। जिसमें बाल निकुंज स्कूल्स एंड कॉलेजेस की सभी शाखाओं से चयनित 40 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।


बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल पलटन छावनी अलीगंज लखनऊ में सतर्कता जागरूकता एवं एंटी करप्शन विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान प्रबंधक ने बच्चों को विभिन्न तरह से सतर्कता बरतने तथा करप्शन का विरोध करने के तौर तरीकों पर ध्यान आकर्षित कराया। उन्होंने बताया कि हमें कहीं पर किसी तरह की अशांति व लड़ाई-झगड़े में फंसने की आवश्यकता नहीं है। अपनी बौद्धिक क्षमता एवं प्रशासनिक मशीनरी के माध्यम से करप्शन को समाप्त किया जा सकता है। इसके प्रति जागरूकता की नितांत आवश्यकता है। प्रबंधक ने बच्चों को यथाशीघ्र परिणाम घोषित कर बच्चों को पुरस्कृत करने क आश्वासन दिया।


इस अवसर पर प्रबंधक व सहायक प्रबंधक के साथ-साथ कॉलेज प्रबंध निदेशक एच एन जायसवाल, कॉलेज कोऑर्डिनेटर सुधीर मिश्रा, प्रधानाचार्य रश्मि शुक्ला एवं अध्यापक गण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News