Lucknow University: 15 से शुरु होगा संस्थागत नेतृत्व समागम, कुलपति ने लिया तैयारियों का जायजा

Lucknow University: कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने इस बैठक में भारतीय संस्थागत नेतृत्व समागम-2024 के लिए आयोजक समिति के सभी सदस्यों को दिशा निर्देश दिए हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-02-13 07:10 GMT

Lucknow University  (photo: social media )

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में 15 फरवरी से भारतीय संस्थागत नेतृत्व समागम-2024 शुरु होने जा रहा है। इस तीन दिवसीय समागम में देश के कई विश्वविद्यालयों के कुलपति हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों के मद्देनजर एलयू के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने आयोजक समिति के साथ बैठक की।

कुलपति ने लिया जायजा

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने इस बैठक में भारतीय संस्थागत नेतृत्व समागम-2024 के लिए आयोजक समिति के सभी सदस्यों को दिशा निर्देश दिए हैं। बैठक में 15 फरवरी से होने वाले इस तीन दिवसीय कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार कर ली गई है। कुलपति ने समागम में होने सत्रों के बारे में भी चर्चा की। प्रो. राय ने विश्वविद्यालय परिसर में समागम के लिए चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कला संकाय के प्रांगण का दौरा किया।


200 संस्थानों में लागू होगी लखनऊ घोषणा

विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान और एलयू की ओर से आयोजित भारतीय संस्थागत नेतृत्व समागम-2024 का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 17 फरवरी को होने वाले समापन सत्र में शामिल होंगी। कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने कहा कि इस तीन दिवसीय समारोह में हुई चर्चाओं को लखनऊ घोषणा में शामिल किया जाएगा। उसके बाद इस लखनऊ घोषणा को चुने गए 200 विश्वविद्यालयों में लागू किया जाएगा।

समागम का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के मुताबिक भारतीय संस्थागत नेतृत्व समागम-2024 का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। समागम के मुख्य अतिथि सीएम 15 फरवरी को शाम 6 बजे समारोह का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रुप में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह और प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय भी मौजूद रहेंगे। नेतृत्व समागम में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के चेयरमैन प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार और नेशनल एजुकेशनल टेक्नोलॉजी फोरम के चेयरमैन प्रो. अनिल सहस्रबुद्धे भी शामिल होंगे।

Tags:    

Similar News