69000 शिक्षक भर्ती मामला: अभ्यर्थियों ने ओपी राजभर के आवास का किया घेराव, मिला आश्वासन

69000 शिक्षक भर्ती मामला: नियुक्ति पत्र न मिलने से नाराज 69 हज़ार शिक्षकों में से आरक्षित 6800 अभ्यर्थियों ने सोमवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के आवास का घेराव किया।

Update: 2023-11-27 07:28 GMT

लखनऊ में शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने ओपी राजभर के आवास का किया घेराव (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में शिक्षक भर्ती में नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थी दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। कोई भी ऐसा दरवाजा नहीं है जहां पर शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों के लिए गुहार न लगायी हो। लेकिन हर बार इन अभ्यर्थियों को आश्वासन दे दिया जाता है। यहीं नहीं कई बार इन्हें पुलिस की लाठी-डंडो का भी सामना करना पड़ता है। लेकिन इनकी मांगों पर कोई भी ध्यान देने वाला है। वहीं अब नियुक्ति पत्र न मिलने से नाराज 69 हज़ार शिक्षकों में से आरक्षित 6800 अभ्यर्थियों ने सोमवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के आवास का घेराव किया।

बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थियों ने सुभासपा अध्यक्ष के आवास के बाहर जमकर नारेबाजी की। अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को लेकर सुभासपा अध्यक्ष के आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। वहीं ओमप्रकाश राजभर ने आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। सुभासपा अध्यक्ष ने अभ्यर्थियों को आश्वासन देते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांगों के बारे में चर्चा करेंगे।

यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वह विधानसभा सदन में भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने का मुद्दा उठायेंगे। साथ ही उन्होंने इस मामले को लेकर सपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने कभी भी 69000 शिक्षक अभ्यर्थी में से 6800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति पत्र की मांगों पर ध्यान नहीं दिया और न ही उनकी मांगों को सदन में उठाया।

ओपी राजभर ने की केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात

इससे पूर्व सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से उनके आवास पर भेंट की। इस दौरान ओपी राजभर ने उपमुख्यमंत्री से विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा की। शिक्षक अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए श्री राजभर ने कहा कि उन्होंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भी मुलाकात के दौरान शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने को लेकर भी चर्चा की है।

उपमुख्यमंत्री ने भी दिया था आश्वासन

69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण विसंगति मामले को लेकर आंदोलित अभ्यर्थियों ने रविवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया था। प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मुलाकात की थी। अभ्यर्थियों के मुताबिक उपमुख्यमंत्री ने मामले को सुनने के बाद सकारात्मक आश्वासन दिया और कहा था इस मामले को लेकर सरकार गंभीर है। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी सकारात्मक रहें। किसी के भी हक और अधिकार के साथ अन्याय नहीं होगा। सभी को न्याय जरूर मिलेगा।

Tags:    

Similar News