Lucknow News: गरीबों को जल्द मिलेंगे आवास! मुकदमों में फंसी जमीनों के लिए पैरवी तेज करेगी योगी सरकार

Lucknow News: योगी सरकार गरीबों के हित के लिए निरंतर प्रयासरत है। सरकार गरीबों के उत्थान और विकास के लिए कई योजनाएं चला रही है। साथ ही गरीबों को न्याय दिलाने के लिए सरकार सख्ती भी बरत रही है।

Update: 2023-11-26 09:30 GMT

यूपी में मुकदमों में फंसी जमीनों के लिए पैरवी तेज करेगी योगी सरकार (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गरीबों के हित के लिए निरंतर प्रयासरत है। सरकार गरीबों के उत्थान और विकास के लिए कई योजनाएं चला रही है। साथ ही गरीबों को न्याय दिलाने के लिए सरकार सख्ती भी बरत रही है। वहीं अब फिर योगी सरकार गरीबों के लिए एक और सराहनीय पहल करने जा रही है। सरकार वर्षो से मुकदमों में फंसी जमीनों को पाने के लिए पैरवी तेज करेगी और फिर इन मुकदमों से छुड़ाई जमीनों पर गरीबों के लिए पक्के मकान बनाये जाएंगे।

राज्य सरकार शहरी क्षेत्र में गरीबों और निम्न मध्यम वर्ग के लिए मकान बनाएगी। आवास विकास विभाग ने सभी प्राधिकरणों को कोर्ट में मजबूत पैरवी करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश के विभिन्न न्यायालयों में 8.74 लाख वर्ग मीटर जमीन मुकदमों में फंसी हुई है। विदित हो कि इससे पूर्व भी सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने प्रयागराज जनपद में माफिया अतीक अहमद से छुड़ाई गई सरकारी जमीन पर 76 फ्लैट बनाकर गरीबों में बांट दिए थे।

Also Read-Constitution Day 2023: SC परिसर में लगी डॉ भीमराव अंबडेकर की 7 फीट ऊंची प्रतिमा, राष्ट्रपति मुर्मू ने किया अनावरण

मुख्यमंत्री का यह फॉर्मूला सियासी रूप में भी काफी हिट हुआ था। पूरे प्रदेश में सीएम योगी के इस कदम की लोगों ने खूब तारीफ की थी। इसी क्रम में अब फिर सरकार कदम उठाते हुए मुकदमों में फंसी जमीनों पर कोर्ट में मजबूत पैरवी कर मुक्त कराएगी। इसके बाद इन जमीनों पर पक्के आशियाने गरीबों और निम्न मध्यम वर्ग के लोगों को दे दी जाएगीं। 

Tags:    

Similar News