टाण्डा का एमसीएच विंगः दो सौ बेड के अस्पताल में भी होगा कोरोना मरीजों का इलाज

गौरतलब है कि टाण्डा में निर्मित दो सौ बेड का एमसीएच विंग हास्पिटल अभी भी उद्वघाटन की बाट जोह रहा है। करोड़ों रूपये की लागत से निर्मित इस अस्पताल में अब साफ- सफाई का कार्य शुरू होगा।

Update: 2020-08-06 11:28 GMT
mch wing ambedkarnagar

अम्बेडकरनगर। कोरोना से संक्रमित मरीजोेें की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अपनी अग्रिम तैयारियां में जुट गया है । प्रदेश सरकार के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ अशोक कुमार ने इस सम्बन्ध में कार्यवाही करते हुए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 अशोक कुमार गुप्ता को इसका नोडल अधिकारी नामित किया है।

मोदी-शाह का दमदार प्लान: जम्मू-कश्मीर के इसलिए उपराज्यपाल बने मनोज सिन्हा

मुख्य चिकित्साधिकारी ने नोडल अधिकारी को निर्देशित किया

जिले में अब टाण्डा में निर्मित दो सौ बेड के एमसीएच विंग को कोविड अस्पताल के रूप में संचालित किया जायेगा। नोडल अधिकारी बनाये गये डाॅ अशोक कुमार गुप्ता के साथ ही उपजिला क्षय रोग अधिकारी डाॅ संजय वर्मा जिला चिकित्सालय के एनेस्थेटिस्ट डाॅ वेद प्रकाश, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नरियांव के फिजीशियन डाॅ प्रदीप कुमार, चिकित्साधिकारी डाॅ राजेश जायसवाल, सीएचसी टाण्डा के फार्मासिस्ट अखिलेश चैधरी, कनिष्ठ सहायक पंकज अग्रहरि, एनएमए हनुमान प्रसाद, अवर अभियंता विजय पाल को भी सहयोग के लिए लगाया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने नोडल अधिकारी को निर्देशित किया है कि वह अपने निर्देशन में आने वाले सामानों को स्टाक रजिस्टर में अंकन कराकर उसको व्यवस्थित करायेंगे और कोविड-19 अस्पताल का संचालन करायेंगे।

आरबीआई का बड़ा फैसलाः लोन को लेकर हुआ ये खास एलान, आम आदमी को फायदा

राजकीय मेडिकल कालेज में एल- टू हास्पिटल का संचालन किया जा रहा

उपकरण व अन्य सामान जो शासन के निर्देश पर क्रय करने के लिए आदेशित किया जायेगा उसे तत्काल जैम पोर्टल के माध्यम से क्रय करना सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने दस दिवस के अन्दर इस कोविड अस्पताल के संचालन के निर्देश दिये हैं। गौरतलब है कि टाण्डा में निर्मित दो सौ बेड का एमसीएच विंग हास्पिटल अभी भी उद्वघाटन की बाट जोह रहा है। करोड़ों रूपये की लागत से निर्मित इस अस्पताल में अब साफ- सफाई का कार्य शुरू होगा। उल्लेखनीय है कि जिले में मौजूदा समय में एकलव्य स्टेडियम में एल -1 हास्पिटल संचालित किया जा रहा है जबकि राजकीय मेडिकल कालेज में एल- टू हास्पिटल का संचालन किया जा रहा है।यहां पर अम्बेडकरनगर के अलावां सुल्तानपुर, अमेठी, अयोध्या के कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती किये जा रहे हैं। संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अग्रिम व्यवस्था कर रहा है।

रिपोर्टर- मनीष मिश्रा, अम्बेडकरनगर

रामजन्मभूमि पूजनः उत्साह, आह्लाद, भावों पर संयम, मर्यादा की जीत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News