महामारी का प्रकोप: दहशत में UP का ये जिला, एक और व्यक्ति की मौत

सोमवार की देर रात इस मरीज की ग्रेटर नोएडा के शारदा मेडिकल कॉलेज में मौत हुई है। मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही है। इससे पहले पिछले सप्ताह शुक्रवार और शनिवार को भी दो लोगों की मौत हो चुकी है।

Update: 2020-05-12 10:14 GMT

नई दिल्ली। नोएडा में कोरोनावायरस से पीड़ित एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। अब तक शहर के तीन लोगों की मौत कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण हो चुकी है। सोमवार की देर रात इस मरीज की ग्रेटर नोएडा के शारदा मेडिकल कॉलेज में मौत हुई है। मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही है। इससे पहले पिछले सप्ताह शुक्रवार और शनिवार को भी दो लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में अब कोरोनावायरस के कारण हो रही मौतों से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है।

ये भी पढ़ें…मुंबई में वुुहान जैसे हालात: बढ़ते मामलों से लोगों में खौफ, पेट की भी चिंता

नोएडा के सेक्टर-19 के रहने वाले बुजुर्ग दंपति को खुद एहसास हुआ कि उन्हें कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं। इसके बाद दोनों ने डॉक्टर से संपर्क किया। 5 मई को स्वास्थ्य विभाग ने बुजुर्ग दंपति को गलगोटिया यूनिवर्सिटी के क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया।

इन दोनों की 8 मई को कोरोनावायरस रिपोर्ट आई, जिसमें दोनों को संक्रमित घोषित किया गया। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पति-पत्नी को ग्रेटर नोएडा के शारदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था।

सोमवार की शाम तक दोनों सामान्य थे लेकिन शाम करीब 5:00 बजे पति की हालत अचानक बिगड़ गई। डॉक्टरों ने जांच की तो पता लगा कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया है।

आनन-फानन में उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया और जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया। लेकिन, डॉक्टरों के तमाम प्रयास नाकाम साबित हुए। बुजुर्ग ने देर रात दम तोड़ दिया दूसरी ओर पत्नी की हालत सामान्य हैं।

ये भी पढ़ें…चीन की साजिश नाकाम: भारतीय वायुसेना ने दिया करारा जवाब, जारी हुआ अलर्ट

मित्र करेंगे अंतिम संस्कार

मृतक का पूरा परिवार वाराणसी में है। उनकी केवल एक बेटी है। वह गुजरात में रहती हैं। लॉकडाउन के कारण परिवार के सदस्य नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे में उनके मित्रों ने अंतिम संस्कार करने का फैसला लिया है। प्रोटोकॉल के साथ स्वास्थ्य विभाग और उनके मित्र नोएडा के सेक्टर-94 स्थित अंतिम निवास में सीएनजी से उनका अंतिम संस्कार करेंगे।

दहशत और मानसिक दबाव बनी मौत की वजह

बुजुर्ग सोमवार को शाम 5:00 बजे तक एकदम सही थे। इनके एक रिश्तेदार ने बताया कि शाम करीब 4:00 बजे फोन पर उनकी बात भी हुई थी। वह मानसिक दबाव महसूस कर रहे थे।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के काउंसलिंग सेंटर के विशेषज्ञों से भी दो बार उनकी बात करवाई गई थी। दरअसल, वह डायबिटिक थे और कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर मानसिक दबाव महसूस कर रहे थे। मित्रों व डॉक्टरों का मानना है कि मौत की वजह के पीछे यह कारण भी रहा है।

ये भी पढ़ें…इंटरनेशनल नर्स डे: जानिये क्यों खास है ये दिन, कब हुई शुरुआत

लोगों में दहशत का माहौल

नोएडा में यह तीसरी मौत है। इससे पहले शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर-22 के निवासी एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। ठीक 24 घंटे के भीतर नोएडा के दूसरे बुजुर्ग की मौत हुई थी। नोएडा के सेक्टर-66 मामूरा के निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग ने शनिवार की सुबह ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में दम तोड़ दिया था।

उनकी मौत की वजह रेस्पिरेट्री सिस्टम का फेल होना बताया गया था। उन्हें एक दिन पहले ही कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया था। अब सोमवार को की रात तीसरी मौत हुई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

रिपोर्ट-दीपांकर जैन

Tags:    

Similar News