वाराणसी पहुंचें पीएम नरेंद्र मोदी, 16 वें दौरे पर देंगे 300 करोड़ की सौगात

अपने 16वें दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं। गाजीपुर और वाराणसी को नये साल के पहले करोड़ों की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान द्वारा बाबतपुर एयरपोर्ट पहुँच। यहां पर उनका स्वागत राज्यपाल राम नाईक और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया। इस दौरान जनप्रतिनिधि और आला अधिकारी भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

Update:2018-12-29 13:22 IST

वाराणसी: अपने 16वें दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं। गाजीपुर और वाराणसी को नये साल के पहले करोड़ों की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान द्वारा बाबतपुर एयरपोर्ट पहुँच। यहां पर उनका स्वागत राज्यपाल राम नाईक और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया। इस दौरान जनप्रतिनिधि और आला अधिकारी भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें .......कर्नाटक के बीजेपी बूथ वर्कर्स को पीएम नरेंद्र मोदी ने दिए टिप्स

चावल अनुसंधान केंद्र का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से वायुसेना के हेलीकाप्टर द्वारा गाजीपुर के लिए रवाना हो गये, जहां वो महाराजा सुहेलदेव पर एक डाक टिकट जारी करेंगे, साथ ही 220 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे । इसके बाद एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां डेढ़ घंटे रहने के बाद प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से वाराणसी के भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग द्वारा चांदपुर स्थित राष्ट्रीय बीज अनुसंधान केंद्र में बनकर तैयार अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसन्धान केंद्र का उद्घाटन एवं निरीक्षण करेंगे।

यह भी पढ़ें .......संसद का शीतकालीन सत्र अहम: पीएम नरेंद्र मोदी

ओडीओपी समिट में लेंगे हिस्सा

इसके बाद प्रधानमन्त्री वापस भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड से हेलीकाप्टर द्वारा ऐढे गांव में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से सड़क मार्ग द्वारा प्रधानमंत्री दिन दयाल हस्तकला संकुल में आयोजित ओडीओपी समिट में हिस्सा लेंगे, जहां बुनकरों को ऋण वितरण, किट वितरण के साथ ही साथ लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इसी दौरान प्रधानमंत्री विश्वनाथ कारीडोर से सम्बंधित कार्यों का प्रजंटेशन भी देखेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग द्वारा रिंग रोड होते हुए बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए सड़क मार्ग से रवाना हो जायेंगे। वहां से वो अंडमान निकोबार द्वीप समूह की यात्रा पर रवाना हो जायेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री साढ़े तीन घंटे के अपने दौरे में वाराणसी और देश की जनता को 300 करोड़ की सौगात देंगे।

यह भी पढ़ें .......प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को यूं साकार कर रहा बीएचयू

Tags:    

Similar News