UP Schools Closed: इस जिले के स्कूलों में 20 जनवरी तक बढ़ी छुट्टी, डीएम ने दिए आदेश

UP Schools Closed: बढ़ती ठंड और कोहरे में सबसे अधिक परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को रही है। इसी वजह से जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने 20 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-01-16 02:17 GMT

UP Schools Closed (Social Media)

UP Schools Closed: उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण ठंड पड़ रही है, शीतलहर के बीच चल रही हवा लोगों की कंपकंपी छुड़ा दे रही है। प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक चला गया है। यहां तक की भीषण सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसे में सर्दी और शीतलहर को देखते हुए यूपी के कई जिलों के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। भीषण ठंड को देखते हुए रामपुर जिले में आठवीं तक के स्कूल 20 जनवरी तक बंद कर दिए गये हैं। यह आदेश रामपुर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने जारी किया है। इससे पहले जिले में 15 जनवरी तक ही अवकाश था।

बता दें कि 31 दिसंबर से जनपद के सभी परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के विद्यालयों में 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश की घोषित था। अब आज यानी 16 जनवरी को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि डीएम के निर्देश पर 20 जनरी तक अवकाश बढ़ा दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि आदेश का कड़ाई के साथ पालन किया जाए। 

कानपुर, संभल, लखीमपुर, फिरोजाबाद में 17 तो आगरा में 20 तक बंद रहेंगे स्कूल

संभल, कानपुर, फिरोजाबाद और लखीमपुर खीरी चारों जिलों में भीषण ठंड और कोहरे को देखते हुए 17 जनवरी तक सभी बोर्ड के स्कूल को बंद करने का आदेश दिया है। बता दें की लखीमपुर में 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। जबकि बाकी जगह केवल 8वीं तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। उधर, आगरा डीएम ने भी पांचवीं क्लास तक का अवकाश 20 जनवरी तक कर दिया है। 

Tags:    

Similar News