Rampur News: सपा नेता आजम खान से जुड़े 5 मुकदमों की सुनवाई आज, यहां देखें हर अपडेट

Rampur News: भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने अब्दुल्लाह आजम खान के 2 जन्म प्रमाण पत्र मामले की शिकायत गंज थाने में दर्ज कराई थी।

Update: 2023-06-09 03:45 GMT
Azam Khan and Abdullah Azam (Photo-Social Media)

Rampur News: समाजवादी पार्टी नेता आजम खान जुड़े 5 मुकदमों की सुनवाई आज रामपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में की जाएगी। वहीं आजम खान के बेटे और पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के 2 जन्म प्रमाण पत्र से जुड़े मामले की भी सुनवाई आज होगी। कोर्ट में अब तक 14 गवाहों की गवाही पूरी हो चुकी है। बचाव पक्ष ने आजम खान की बहन निखत अखलाक और बहनोई जमीन खान को गवाह के तौर पर पेश किया है। बता दें कि बचाव पक्ष की ओर से कुल 28 गवाहों की सूची कोर्ट को दी गई थी। इसके अलावा कोर्ट में आजम खान के साले की शादी का भी एक वीडियो पेश किया गया था।

बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना की थी शिकायत

भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने अब्दुल्लाह आजम खान के 2 जन्म प्रमाण पत्र मामले की शिकायत गंज थाने में दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि अब्दुल्ला ने दो जन्म प्रमाण पत्र बनवा कर विधानसभा चुनाव में इसका प्रयोग किया था। इस मामले में अब्दुल्ला के पिता आजम खान और मां तहसील फातिमा भी आरोपी हैं। यह विवाद 2017 से शुरू हुआ है। अब्दुल्ला के प्रतिद्वंदी प्रत्याशी नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां ने जन्मतिथि का को लेकर एक याचिका दायर की थी उसके बाद बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने शिकायत दर्ज की।

जमानत पर चल रहे आजम खान

अभियोजन अधिकारी अमरनाथ के अनुसार आजम खान की आरपीएस स्कूल के फर्जी मान्यता मामले में पुलिस ने कोर्ट में करीब 2000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। तजीम खाना में बने रामपुर पब्लिक स्कूल ग्रीन बेल्ट पर बनाए जाने का आरोप है। स्कूल के मान्यता में भी फर्जीवाड़ा किया गया है। इस मामले में 2020 में उस समय के शिक्षा अधिकारी प्रेम सिंह ने आजम खान और उनकी पत्नी तजीन फातिमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले में आजम खान जमानत पर चल रहे हैं और पत्नी अग्रिम जमानत पर चल रही हैं।

Tags:    

Similar News