Bishnoi Gang: बिश्नोई गैंग के गोल्डी बराड़ ने यूपी के कारोबारी को धमकाया, मांगे दो करोड़ रूपये, जांच में जुटी पुलिस

Bishnoi Gang: कारोबारी वेस्ट यूपी के रामपुर का रहने वाला है। उसके पास सितंबर में गोल्डी बराड़ के नाम से एक वाट्सएप कॉल आया था। कारोबारी को किसी अंतरराष्ट्रीय नंबर से कॉल आया था, जिसमें पैसों की मांग की गई थी।

Update: 2023-10-15 08:04 GMT

गोल्डी बराड़ ने यूपी के कारोबारी को दी धमकी (सोशल मीडिया)

Bishnoi Gang: विदेशी सरजमीं से भारत में अपने टारगेट को ठिकाने लगाने वाला कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पैसों की उगाही में लगा हुआ है। बिश्नोई गैंग के इस गैंगस्टर की नजर पंजाब, हरियाणा,राजस्थान, दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश पर पड़ी है। उसने यहां के एक कारोबारी को धमकाकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया है। गैंगस्टर के बराड़ के बारे में बताया जाता है कि वह अमेरिका या कनाडा में से एक जगह छिपा बैठा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित वेस्ट यूपी के रामपुर का एक बड़ा कारोबारी है। उसके पास सितंबर में गोल्डी बराड़ के नाम से एक वाट्सएप कॉल आया था। कारोबारी को किसी अंतरराष्ट्रीय नंबर से कॉल आया था, जिसमें पैसों की मांग की गई थी। पीड़ित के वाट्सऐप पर एक वॉयस नोट भी आया है। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 504 और 507 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गोल्डी बराड़ ने क्या कहकर धमकाया

पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, शिकायतकर्ता को 10 सितंबर की शाम छह बजे एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से वाट्सएप कॉल आया था। फोन करने वाले ने खुद को बिश्नोई गैंग का सदस्य गोल्डी बराड़ बताया और कहा कि सावधान तुझ पर मेरी नजर है। दो दिन बाद यानी 12 सितंबर को उसी नंबर से फिर कॉल आया और धमकी दी गई।

पीड़ित के वाट्सएप पर एक वॉयस नोट भेजा गया, जिसमें कहा गया – जान है तो जहान है, वधिया काम करते हो, मेरी वॉयस चेक करवा लो, अच्छा काम कर रहा हो। अगर आप मेरी आवाज की जांच कराना चाहते हैं तो करा लीजिए। इस वॉयस नोट के सामने आने के बाद से कारोबारियों में खौफ है।

बराड़ के खिलाफ जारी हो चुका है रेड कॉर्नर नोटिस

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ इस साल जुलाई में इंटरपोल द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स में उसके ठिकाने को लेकर अलग-अलग दावे हैं। कोई उसके अमेरिका के कैलिफोर्निया में होने तो कोई उसके कनाडा में होने की बात करता है। बताया जाता है कि साल 2017 में वह पंजाब से मुक्तसर साहिब से कनाडा चला गया था। वह जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बेहद करीबी माना जाता है। बीते साल उसने जाने माने पंजाबी सिंगर सिद्ध मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेकर खलबली मचा दी थी।

Tags:    

Similar News