Rampur News: जानिए कौन हैं भाजपा विधायक आकाश सक्सेना, जिन्होंने तबाह कर दिया आजम का किला, पूरे परिवार को पहुंचाया सलाखों के पीछे

Rampur News: आकाश सक्सेना हनी ने आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ मोर्चा खोला था। आज नतीजा यह रहा की अब्दुल्ला आजम के दो बर्थ सर्टिफिकेट के मामले में रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजिम फातिमा और अब्दुल्ला आजम को दोषी करार देते हुए सात-सात साल की सजा सुनाई है।

Update: 2023-10-19 02:37 GMT

आजम खान- भाजपा विधायक आकाश सक्सेना: Photo- Social Media

Rampur News: रामपुर सदर से बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना एक बार फिर चर्चा में हैं। सपा के दिग्गज नेता आजम खान के खिलाफ आकाश सक्सेना ने ही मोर्चा खोला था, जिसका नतीजा यह रहा कि आज रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम खान के दो बर्थ सर्टिफिकेट मामले में आजम खान और उनकी पत्नी तंजिम फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान को दोषी करार देते हुए सात-सात साल की सजा सुनाई है।

कौन हैं आकाश सक्सेना?

हर किसी के जेहन में यह सवाल उठ रहा है कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान से उनके ही गढ़ में उनके खिलाफ मोर्चा खोलने और उन्हें मात देने वाले आकाश सक्सेना आखिर हैं कौन?तो बस आप इतना समझ लीजिए कि आजम खान के सपनों में आने वाले शख्स हैं आकाश सक्सेना। पासपोर्ट से लेकर हेट स्पीच तक आजम खान की मुश्किलें बढ़ाने वाले आकाश सक्सेना ही हैं। साल 2019 में स्वार सीट से विधायक आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की सदस्यता गई थी। इसके पीछे भी आकाश सक्सेना का ही हाथ था। अब्दुल्ला के फर्जी प्रमाण पत्र का मामला भी आकाश सक्सेना ने ही उठाया था। अब उन्होंने आजम के राजनीतिक करियर पर भी ग्रहण लगा दिया है। आकाश सक्सेना पेशे से व्यवसायी और पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे हैं।

भाजपा विधायक आकाश सक्सेना: Photo- Social Media

आकाश ने लड़ी आजम के खिलाफ कानूनी लड़ाई-

आजम खान जिन कानूनी मामलों में फंस गए या फिर घिरते दिख रहे हैं। कोर्ट में यह कानूनी लड़ाई रामपुर विधानसभा सीट से 2022 में उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने लड़ी। आकाश सक्सेना अब तक 43 मुकदमों में आजम खान के खिलाफ सीधे पक्षकार हैं। जनवरी 2018 में आजम के बेटे के फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले से शुरू हुई यह लड़ाई आजम की विधायकी गंवाने के बाद अब फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में आजम खान, उनकी पत्नी तंजिम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को आज रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सात-सात साल की सजा सुनाई है। इसके पीछे भी आकाश सक्सेन का ही हाथ है।


पेशे से व्यवसायी आकाश ने हेट स्पीच मामले में भी शिकायत दर्ज कराई थी। आकाश भाजपा की कल्याण से राजनाथ और राम प्रकाश गुप्ता सरकार में मंत्री रहे शिव बहादुर सक्सेना के बेटे हैं। शिव बहादुर भाजपा से चार बार विधायक रहे हैं। आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ दर्ज 104 केसों में से 43 में आकाश वादी हैं।

ये भी पढ़ें- UP News: आजम खान, बेटे अब्दुल्ला और पत्नी तंजीन फात्मा को सात-सात की सजा का ऐलान, दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में MP/MLA कोर्ट ने सुनाया फैसला

Tags:    

Similar News