Rampur Court: दो दिन में 2 बार अदालत में पेश हुईं जया प्रदा, लटकी थी गिरफ्तारी की तलवार

Rampur News: आचार संहिता उल्लंघन मामलों में पूर्व सांसद जयाप्रदा कोर्ट में पेश हुईं। उन्होंने अदालत में अपना बयान दर्ज करवाया। अगली सुनवाई के लिए 22 मार्च की तारीख मुकर्रर हुई है।

Written By :  aman
Update: 2024-03-06 17:31 GMT

जयाप्रदा (Social Media) 

Rampur News: उत्तर प्रदेश की रामपुर से पूर्व सांसद जयाप्रदा (Jayaprada News) बीते दो दिनों में दो बार रामपुर कोर्ट (Rampur Court) में पेश हुईं। हिंदी फिल्मों की चर्चित अदाकारा बुधवार (07 मार्च) को दूसरी पेशी पर रामपुर आई थीं। बता दें, ये मामला 2019 लोकसभा चुनाव का है। उस दौरान स्वार और केमरी थाने में आचार संहिता उल्लंघन (Code of Conduct Violation) के दो मामले जयाप्रदा के खिलाफ दर्ज किए गए थे।

आपको बता दें, ये दोनों मामले इस समय अदालत में विचाराधीन हैं। एक मामले में अभियोजन (Prosecution) की गवाही पूरी होने के बाद पूर्व सांसद के बयान दर्ज होने थे। वहीं, दूसरे मामले में गवाही चल रही थी। लेकिन, अदालत में पेश नहीं हो रही थीं। इस पर कोर्ट ने पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ 7 बार गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किए। साथ ही, जमानतियों की पत्रावलियों को भी खोल दिया था।

4 मार्च को जयाप्रदा ने कोर्ट में किया सरेंडर

बीते महीने 27 फरवरी को अदालत ने इस पर नाराजगी जाहिर की थी। अदालत ने जयाप्रदा को फरार घोषित कर दिया था। साथ ही, पुलिस को आदेश दिए थे कि जयाप्रदा को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश करें। इसके लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित की जाए। जिसके बाद 4 मार्च को जयाप्रदा ने अदालत में सरेंडर किया। उन्होंने अपने खिलाफ चल रहे गैर जमानती वारंट को निरस्त करने की मांग की थी। अदालत ने सुनवाई के बाद वारंट रिकॉल (Warrant Recall) किया था।

अगली सुनवाई 22 मार्च को

इसके बाद अदालत ने जयाप्रदा को सशर्त जमानत दे दी। अभियोजन अधिकारी नीरज कुमार ने कहा, कि 'पूर्व सांसद जया प्रदा अपने वकीलों के साथ एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट के मजिस्ट्रेट शोभित बंसल की अदालत में उपस्थित हुईं। चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में अपना बयान दर्ज कराया। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 मार्च की तारीख मुकर्रर की है।' 

Tags:    

Similar News