Rampur News: बारिश न कर सकी उत्साह फीका, सहकारिता मंत्री सहित भीगते हुए लोगों ने किया योग

Rampur News: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज रामपुर के फिजिकल ग्राउंड में जनप्रतिनिधियों और आम जनता ने एक साथ मिलकर योग किया।

Update: 2023-06-21 06:12 GMT

Rampur News: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज रामपुर के फिजिकल ग्राउंड में जनप्रतिनिधियों और आम जनता ने एक साथ मिलकर योग किया। योग दिवस कार्यक्रम में रामपुर के प्रभारी और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर, सांसद घनश्याम सिंह लोधी, विधायक आकाश सक्सेना हनी जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला सहित जिला प्रशासन के तमाम प्रशासनिक अधिकारियों ने योग की क्रियाएं कीं।

जनपद में था चार लाख लोगों को योग से जोड़ने का लक्ष्य

योग दिवस के अवसर पर आयुष मंत्रालय की ओर से योग सप्ताह के तहत 4 लाख लोगों को योग कराने का लक्ष्य था। आज एक साथ चार लाख लोगों ने योग किया। इस दौरान स्कूल कॉलेजों से लेकर ब्लॉकों, अस्पतालों के साथ ही गांवों में भी योग शिविरों का आयोजन किया गया था। जिसमें सभी ने मिलकर एक साथ सुबह छह बजे योग किया।

बारिश ने तोड़ सकी जज्बे को

हालांकि आज सुबह मौसम खराब था और बारिश भी हो रही थी लेकिन योग के चाहने वाले लोगों की हिम्मत बारिश से कम नहीं हुई। बारिश के बावजूद सभी ने एकजुट होकर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर निरोग रहने का प्रण लिया। रामपुर के प्रभारी और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने मीडिया से बात करते हुए कहा योग साधकों के जज्बे और उत्साह के आगे बारिश क्या चीज है। अगर यहां पर ओले भी पढ़ रहे होते तो योग साधक यहां पर योगा करते रहते। प्रधानमंत्री जी का कोई भी संदेश होता है, उसको देश की जनता पूरा करने के लिए पूरी तरीके से जो भी जितना हो सकता है वह करती है।

प्रधानमंत्री की बात मानती है देश की जनता

सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि कोरोना के समय एक बार प्रधानमंत्री ने बोला कि आप सब लोगों को अपने घरों में रहना है। करोड़ों लोग अपने घरों में बंद हो गए। कोई कर्फ़्यू नहीं लगाया गया। कोई प्रशासन की व्यवस्था नहीं लगाई गई। उसी प्रकार से जब योग के लिए उनका संदेश होता है तो देशवासी निकलकर झूमकर आगे आ जाते हैं। योग करते हैं मैदानों में और केवल एक दिन नहीं करते हैं, पूरे साल बहुत से लोग उस योग को करते हैं। चाहे मैदान में करें चाहे, अपने घरों में जाकर करें। योग आज हमको निरोग करने का साधन बन गया है। आज योग के माध्यम से लोग निरोग हो रहे हैं, स्वस्थ और सुंदर हो रहे हैं। सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा जैसे हम लोगों ने योगा शुरू किया उसी समय बारिश भी शुरू हो गई किसान भाइयों से भी मैं कहता हूं, अगर उनको लगे कि बारिश करानी है, ज्यादा से ज्यादा लोग इकट्ठा करके योग करा दें, बारिश अपने आप शुरू हो जाएगी, किसान भाइयों को भी योगा करना चाहिए।

Tags:    

Similar News