Rampur News: रामपुर विधायक आकाश सक्सेना की बढ़ी सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने दी सीआरपीएफ कमांडो के साथ वाई प्लस सुरक्षा

Rampur News: रामपुर विधायक आकाश सक्सेना की बढ़ी सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने आकाश को दी सीआरपीएफ कमांडो के साथ वाई प्लस सुरक्षा। पहले घेरे में सीआरपीएफ रहेगी और दूसरे घेरे में यूपी पुलिस रहेगी।

Update: 2023-08-30 11:17 GMT

Rampur News: रामपुर विधायक आकाश सक्सेना की बढ़ी सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने आकाश को दी सीआरपीएफ कमांडो के साथ वाई प्लस सुरक्षा। पहले घेरे में सीआरपीएफ रहेगी और दूसरे घेरे में यूपी पुलिस रहेगी। आकाश सक्सेना सपा नेता आजम खान के धुरविरोधी हैं, उनके खिलाफ दर्ज कई मुकदमों में पैरवी कर रहे हैं।

सीआरपीएफ की सुरक्षा में रहेंगे विधायक

सपा नेता आजम खां के धुरविरोधी भाजपा के रामपुर शहर विधायक आकाश सक्सेना कड़े सुरक्षा घेरे में रहेंगे। इसके लिए केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। यूपी पुलिस की सुरक्षा के साथ ही साथ अब केंद्र सरकार ने उन्हें वाई प्लस सुरक्षा दी है। लिहाजा, अब उनके इर्द-गिर्द यूपी पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी तैनात रहेंगे। भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज कराए हैं। जिनमें सबसे अहम आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट और दो पेनकार्ड बनवाने के मामले हैं।

वहीं, भड़काऊ भाषण देने के मामले में आजम खां की विधायकी जा चुकी है और आकाश सक्सेना अब रामपुर शहर विधानसभा सीट से विधायक हैं। यह वहीं सीट है जिस पर आजम खां का एक छत्र राज हुआ करता था। उन्हें चुनाव हराना मुश्किल माना जाता था, लेकिन दिसंबर 2022 में हुए उपचुनाव में भाजपा के आकाश सक्सेना जीत गए और शहर विधानसभा सीट पर पहली बार कमल खिला। ऐसे में विधायक बनने के बाद आकाश सक्सेना की सुरक्षा बढ़ाने की मांग उठी। खूफिया इनपुट और संवेदनशीलता के बाद केंद्र सरकार ने आकाश सक्सेना की सुरक्षा बढ़ा दी है। अब उन्हें संपूर्ण भारत वर्ष के लिए वाई प्लस सुरक्षा दी गई है। जिसमें यूपी पुलिस के जवानों के साथ ही अब आकाश सक्सेना के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मुस्तैदी से तैनात रहेंगे।

क्या है वाई प्लस सुरक्षा

केंद्र सरकार की तरफ से मिली वाई प्लस सुरक्षा में सीआरपीएफ की एक प्लाटून मिली है। जिसमें 18 जवान शामिल हैं। ये जवान आधुनिक हथियारों से लैस होने के साथ ही कड़ी निगरानी भी करेंगे। ये सुरक्षा संपूर्ण भारत वर्ष में आकाश सक्सेना के साथ रहेगी।

Tags:    

Similar News