Manish Gupta Hatyakand: गोरखपुर DM और SSP पर केस दर्ज, NHRC का तगड़ा एक्शन

प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पीट पीटकर हत्या किए जाने के मामले में गोरखपुर के डीएम-एसएसपी और संबंधित थाना पुलिस के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केस दर्ज कर लिया है।

Report :  Azam Khan
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-09-30 18:21 GMT

गोरखपुर के डीएम और एसएसपी की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Manish Gupta Hatyakand: प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पीट-पीटकर हुई हत्या के मामले में रामपुर निवासी प्रसिद्ध आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान ने गोरखपुर जिला अधिकारी एसएसपी एवं संबंधित थाने के विरुद्ध राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में केस दर्ज कराया है।

प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पीट पीटकर हत्या किए जाने के मामले में गोरखपुर के डीएम-एसएसपी और संबंधित थाना पुलिस के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केस दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक आयोग ने रामपुर के आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान के प्रार्थना पत्र पर संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया है।

पुलिस की पिटाई से हुई प्रॉपटी डीलर मनीष गुप्ता की मौत का मामला

गोरखपुर पुलिस की पिटाई से हुई कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। रामपुर के नादरबाग मढ़ैया निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान ने इस संबंध में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखा जिसमें कहा है कि गोरखपुर के इस चर्चित प्रकरण में पुलिस लीपा-पोती की कोशिश कर रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुलिस की झूठी कहानी की पोल खोली 

जबकि मनीष गुप्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने उसकी झूठी कहानी की पोल खोलकर रख दी है। आपको बता दें कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि मनीष के सिर, चेहरे और शरीर पर गंभीर चोट के निशान हैं। मनीष के सिर के अगले हिस्से पर तेज प्रहार किया गया। जिससे उनके नाक के पास से खून बह रहा था।

हालांकि पुलिस ने घटना के बाद अपने पहले बयान में इसे हादसे में हुई मौत बताया था। उन्होंने डीएम, एसएसपी और संबंधित थाना पुलिस पर कार्रवाई की मांग की। दानिश के इस प्रार्थना पत्र पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने केस दर्ज कर लिया है।

अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार से आज मुलाकात की थी

आपको बता दें कि इस मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कानुपर में मनीष गुप्ता के परिजनों से मुलाकात की है। और परिवार के सदस्यों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।  

Tags:    

Similar News