फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामला: आजम खान व उनके बेटे की कोर्ट में हुई पेशी, अगली सुनवाई 26 को

आजम खान व उनके बेटे की कोर्ट में आज सुनवाई हुई, इन दोनों को वीडियोकांफ्रेंसिग के जरिए अलग-अलग जगहों से पेशी हुई..

Report :  Azam Khan
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-18 12:12 GMT

सुनवाई के लिए कोर्ट जाती आजम खान की पत्नी

Rampur News:  पिछले डेढ़ साल से अधिक से सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान के और उनके बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्लाह आजम खान के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्र के मामले में रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में आरोप पत्र पर बहस हुई। इस के लिए मोहम्मद आजम खान जो कि लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट है और अब्दुल्ला आजम खान जो कि सीतापुर जेल में बंद है की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा पेशी हुई जबकि जमानत पर छुटी हुई। उनकी पत्नी और रामपुर की नगर विधायक डॉ तंज़ीन फातमा अदालत में हाजिर हुई।


भाजपा नेता आकाश सक्सेना कोर्ट जाते हुए 

आकाश सक्सेना के बयान दर्ज किए जाएंगे

मुकदमे के वादी शिकायतकर्ता और भाजपा नेता आकाश सक्सेना उर्फ हनी भी इस मौके पर अदालत में पेश हुए अदालत की कार्रवाई के बाद बाहर निकले और मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि आजम खान उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान और पत्नी के विरोध इस मामले में अदालत में चार्जशीट पर बहस की गई। इस मामले में अब अगली सुनवाई 26 तारीख को होगी जब वादी आकाश सक्सेना के बयान दर्ज किए जाएंगे।


आजम खान की पत्नी कोर्ट जाती हुई

वह इस मामले पर मुख्य शिकायतकर्ता भाजपा नेता आकाश सक्सेना हनी ने कोर्ट से बाहर निकलकर मीडिया बात करते हीं कहा, जैसा कि सबको मालूम है दो जन्म प्रमाण पत्र वाला मामला जो चल रहा था उसने इन लोगों ने जो डिस्चार्ज एप्लीकेशन डाली थी वह कल खारिज हो गई थी। आज चार्ज फ्रेमिंग की जो कार्रवाई है उसको आज शुरू किया गया है। इसीलिए कल सीतापुर के डीएम को यह कहा गया था कि वे लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इंतजाम कराएंगे उसको पूरा किया गया। अब इसमें कल से डे बाय दे डेट पड़ेगी।

मुझे न्यायपालिका पर पूरी उम्मीद है इसमें बहुत जल्द ही ऐतिहासिक फैसला आएगा- आकाश सक्सेना

मुझे न्यायपालिका पर पूरी उम्मीद है इसमें बहुत जल्द ही ऐतिहासिक फैसला आएगा। चार्ज फ्रेमिंग की कार्रवाई शुरू हुई है इसमें जो मुलजिम जेल में है। उनकी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई है और जो बाहर है उनको कोर्ट में बुलाया गया है। दो जन्म प्रमाण पत्र वाले मामले में चार्ज फ्रेमिंग की गई है। इसमें आजम खान अब्दुल्लाह आजम खान और ताज़ीन फातमा इसमें तीनों मुलजिम है दो जेल में बंद है वह बाहर है आज अब्दुल्लाह आजम खान और आजम खान की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई है कल इसके आदेश हुए थे।


वहीं इस मामले पर सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया अब्दुल्लाह आजम खान के दो जन्म प्रमाण पत्र थे जिनको आजम खान और उनकी पत्नी ने द्वारा एक राय मशवरा होकर बनवाए गए थे। इसमें क्राइम नंबर 4/19 जिसमें धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी थाना गंज में पंजीकृत था। उसमें आज आज़म खान, अब्दुल्ला आजम खान और ताज़ीन फातमा पर चार्ज फ्रेम किए गए उसमें अगली तारीख 26 अगस्त मुकर्रर की गई है।

आजम खान और अब्दुल्ला आजम खान के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा बयान दर्ज किए गए थे। ताज़ीन फातमा पहले से इस मामले में बेलाउट्स है और उनकी जमानत हो चुकी है वह बाहर थी इसलिए आज उनको कोर्ट में व्यक्तिगत बुलाया गया था। हस्ताक्षर करके चली गई इसमें 26 तारीख को मुख्य शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना के बयान दर्ज होंगे।

Tags:    

Similar News