Rampur News: यूपी में चुनाव की घोषणा के बाद जिला प्रशासन अलर्ट, आचार संहिता लगते ही राजनीतिक पार्टियों के बैनर को हटाने का कार्य शुरू

Rampur News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। चुनाव की घोषणा होते ही आज सीओ सिटी उप जिलाधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट और नगर पालिका ईओ पूरे दलबल के साथ पार्टियों के फ्लेक्स बैनर लगे हुए थे, उन सब को हटाने का कार्य शुरू कर दिया है।

Report :  Azam Khan
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-01-08 17:21 GMT

आचार संहिता लगते ही राजनीतिक पार्टियों के बैनर को हटाता हुआ जिला प्रशासन। 

Rampur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। आज चुनाव की तिथियों का ऐलान हो गया है। निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यूपी समेत पांच राज्‍यों में सात चरणों में मतदान का ऐलान किया है। वहीं, सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं।

पार्टियों के फ्लेक्स व बैनर को हटाने का कार्य शुरू

निर्वाचन आयोग (Election Commission) की ओर से आज पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) की घोषणा के बाद से जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। चुनाव की घोषणा होते ही आज सीओ सिटी उप जिलाधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट और नगर पालिका ईओ पूरे दलबल के साथ अम्बेडकर पार्क के मुख्य चौराहों पर गए और जो भी पार्टियों के फ्लेक्स बैनर लगे हुए थे, उन सब को हटाना शुरू कर दिया। साथ में उन्होंने लोगों से यह कहा है कि जो भी फ्लेक्स बैनर झंडे घरों पर लगे हैं या गाड़ियों पर लगे हैं वह भी सब हटा ले अन्यथा पुलिस सख्ती से हटाएगी। विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपटे इसी को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है और सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से मिलकर चुनाव में जो आचार संहिता का सभी लोग पालन करें। साथ में कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन ना करें और किसी भी तरह का हुड़दंग ना हो आपसी भाईचारे के साथ यह चुनाव हो।

24 घंटे में सभी हार्डिंग, फ्लेक्स को उतारा जाएगा: उप जिलाधिकारी 

वहीं, उप जिलाधिकारी महेश मीणा (Deputy District Magistrate Mahesh Meena) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी 1 घंटे पहले निर्वाचन आयोग (Election Commission) की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई है और चुनाव की घोषणा कर दी है। इसलिए कोड ऑफ कंडक्ट (code of conduct) तत्काल से प्रभावित हो चुका है। 24 घंटे में जितने भी हार्डिंग, वॉल पेंटिंग, फ्लेक्स उन सब को उतारा जाएगा। आज सभी राजनीतिक पार्टियों को बता दिया गया है जैसे ही चुनाव की घोषणा होगी तो हम उसी हिसाब से हम कार्रवाई करेंगे। उसके बाद में लोग नियम अनुसार परमिशन के लिए अप्लाई करेंगे तभी तभी फ्लेक्स बैनर लग सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News