UP Election 2022: रामपुर की रैली में फिर बोले सीएम योगी, 10 मार्च के बाद कुछ लोगों की गर्मी होगी शांत

UP Election 2022: रामपुर में वर्चुअल माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सपा सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि पांच साल पहले हमेशा दंगे हुआ करते थे।

Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-02-09 13:49 GMT

योगी आदित्यनाथ (फाइल तस्वीर)

UP Elecction 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं के बयान में जबरदस्त गर्माहट आ चुकी है। ऐसे माहौल में जनता को आकर्षित करने वाले औऱ विरोधियों पर कट्टू प्रहार करने वाले बयानों की बाढ़ आ चुकी है। अपने सख्त बयानों के लिए अक्सर विरोधियों के निशाने औऱ समर्थकों से वाहवाही लूटने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एकबार फिर गर्मी शांत करने वाला बयान देकर यूपी की राजनीति को गरमा दिया है। खराब मौसम के कारण रामपुर नहीं जा सके सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व की सपा सरकार पर जमकर हमला बोला ।

10 मार्च के बाद गर्मी शांत कर दी जाएगी

रामपुर में वर्चुअल माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सपा सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि पांच साल पहले हमेशा दंगे हुआ करते थे, बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। पर्व और त्यौहार शांतिपूर्ण नहीं मनाए जाते थे। लेकिन साल 2017 के बाद हालात बदले हैं। जहां कर्फ्यू लगता था, आज वहां कांवड़ यात्रा निकल रही है। अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा गया है। ये लोग फिर से गर्मी दिखा रहे हैं। सीएम योगी ने आगे कहा कि 10 मार्च को आने दीजिए, इसके बाद भाजपा सरकार इनकी गर्मी शांत करने का काम करेगी।

पूर्व में भी सीएम के इस बयान पर हो चुका है विवाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व में भी ऐसा बयान दे चुके हैं। जिसपर खासा बवाल हुआ था। सीएम योगी ने बीते दिनों हापुड़ की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि 10 मार्च को मुजफ्फरनगर और कैराना में दिखने वाली गर्मी शांत हो जाएगी, मैं मई और जुन में भी शिमला बना देता हूं। सीएम के इस बयान पर विपक्ष ने जमकर हमला बोला था।


समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरे रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हम जाट तो हैं ही गर्म मिजाज के। हम गर्म पैदा भी हुए थे। जयंत ने आगे सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके सिरको ठंड लग गई है, इसलिए उन्हें कंबल ओढ़कर गोरखरपुर चले जाना चाहिए। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी योगी पर तंज कसते हुए कहा था कि क्या वो कंप्रेसर हैं, जो ठंडी लाने की बात कर रहे हैं।

दरअसल योगी आदित्यनाथ अपने इन बयानों के जरिए पश्चिमी यूपी के एक खास तबके को टारगेट करना चाहते हैं। जिससे ध्रुवीकरण हो। सीएम के इन बयानों पर खुब तालियां भी बजती है। पश्चिमी यूपी में बने जाट मुस्लिम गठजोड़ को कमजोर करने की बीजेपी हरसंभव कोशिश कर रही है। कल वेस्ट यूपी में मतदान होना है। योगी के इन बयानों से बीजेपी को ध्रुवीकरण का कितना फायदा होता है ये तो 10 मार्च को आने वाला चुनाव परिणाम ही बताएगा। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News