Sitapur News: पेंशन के लिए बुजुर्ग को दो माह तक बनाया बंधक, मौत, बहू और बेटी पर आरोप

Sitapur News: सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में घर का तला तोड़ बुजुर्ग को मुक्त कराया।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2023-10-29 15:13 GMT

Elderly man held hostage for two months for pension death

Sitapur News: यूपी के सीतापुर से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है। एक बुजुर्ग की पेंशन को लेकर बहू और बेटी ने उसे बंधक बना लिया। बुजुर्ग को एक दो दिन नही बल्कि पूरे दो महीने तक घर में बंद करके रखा। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में घर का तला तोड़ बुजुर्ग को मुक्त कराया।

इलाज के दौरान बुजूर्ग की मौत

पुलिस ने इलाज के लिए बुजुर्ग को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। यह सनसनी खेज मामला शहर कोतवाली इलाके के ग्वाल मंडी का है।बताते चले की मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले स्वराज प्रकाश अवस्थी सेवानिवृत कर्मचारी हैं। उन्हें 30 हजार रुपये पेंशन मिलती है। मौजूदा समय में वह शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ग्वाल मंडी में रहते हैं।


बेटे को नहीं मिलने दिया जाता था पिता से

उनके दो पुत्र विनोद और प्रदीप हैं। बड़े बेटे प्रदीप की पहले ही मौत हो चुकी है। मिश्रिख में रहने वाले बेटे विनोद ने पुलिस को बताया कि उनके पिता स्वराज, प्रदीप की पत्नी के साथ रहते हैं। कई बार जब वह अपने पिता से मिलने की कोशिश करता हैं तो उसके भाई की पत्नी उन्हें मिलने नहीं देती हैं। जानकारी मिलते ही शहर कोतवाल आलोक मणि त्रिपाठी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जब मौके पर पहुंचे तो महिला ने दरवाजा खोलने से मना कर दिया।

ताला तोड़कर कमरे में घुसी पुलिस

इस पर इंस्पेक्टर ने नायब तहसीलदार महेंद्र की मौजूदगी में ताला तोड़वाया। पुलिस जब घर के अंदर पहुंची तो वृद्ध काफी बुरी हालत में बिस्तर पर पड़ा हुआ था। आननफानन पुलिसकर्मियों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां बुजुर्ग स्वराज की इलाज के दौरान मौत हो गई।पुलिस का कहना है की तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News