Sitapur News: ‘न्यूज़ट्रैक’ की खबर का असर, जालीदार टोपी लगाने वाले कोतवाल को एसपी ने किया लाइन हाजिर

Sitapur News: सीतापुर के पिसावा कोतवाल केके सिंह की वर्दी में एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वो पूरी वर्दी में हैट के बजाए जालीदार टोपी पहने हुए हैं। देखने में लग रहा था कि कोतवाल केके सिंह नमाज अदा करके आए हैं या करने जा रहे हैं।

Update: 2023-05-19 13:04 GMT
न्यूजट्रैक की खबर का असर

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में वर्दी में अपनी हैट के बजाए समुदाय विशेष की टोपी पहनने वाले कोतवाल को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। यह मामला ‘न्यूज़ट्रैक’ ने प्रमुखता से उजागर किया था। वर्दी के साथ जालीदार टोपी पहने हुए कोतवाल केके सिंह की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। मामले के तूल पकड़ने पर एसपी घुले सुशील चंद्रभान ने यह कार्रवाई की है।

ये था पूरा मामला

सीतापुर के पिसावा कोतवाल केके सिंह की वर्दी में एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वो पूरी वर्दी में हैट के बजाए जालीदार टोपी पहने हुए हैं। देखने में लग रहा था कि कोतवाल केके सिंह नमाज अदा करके आए हैं या करने जा रहे हैं। लोगों में इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थीं। सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों ने कहा कि छद्म सेकुलिस्म दिखाने के लिए कोतवाल ऐसी फोटो खिंचाए हैं, जबकि वर्दी की जिम्मेदारी सभी वर्गों को बराबर लेकर चलने की होती है।

इस महंत ने कहा- ‘एसपी को भेंट करेंगे जालीदार टोपी’

इस मामले ने जनपद सीतापुर में तूल पकड़ लिया था। विवादों के लिए पहले से पहचाने जाने वाले बड़ी संगत खैराबाद के महंत बजरंगमुनि उदासीन ने कहा था कि अगर पुलिस को जालीदार टोपी लगाने का शौक है, तो इसे सार्वजनिक तौर पर बताना चाहिए। उन्होंने जुम्मे के दिन एसपी और क्षेत्र के एएसपी को जालीदार टोपी भेंट करने का ऐलान किया था। महंत ने यह भी कहा था कि वह दो दर्जन से अधिक टोपी लेकर अन्य पुलिसकर्मियों को भी भेंट करेंगे। गौरतलब है कि महंत बजरंगमुनि उदासीन बीते वर्ष समुदाय विशेष की महिलाओं को रेप की धमकी देने के आरोप में जेल गए थे। उनके आपत्तिजनक बयान अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना ने जताई थी आपत्ति

इस मामले पर सीतापुर के संगठन राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना ने कड़ी आपत्ति जताई थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिंदू ने कहा थी कि इस तरह हरकतों से एक समाज में यह संदेश जाएगा कि पुलिस उनकी है, जबकि दूसरा समाज खुद को असुरक्षित महसूस करने लगा। पुलिस की वर्दी की एक गरिमा है। वर्दी के साथ की हैट फर्ज को दर्शाती है, लेकिन कोतवाल ने वर्दी की मर्यादा का लिहाज नहीं रखा। उन्होंने कोतवाल पर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी।

Tags:    

Similar News