Sonbhadra News: हावड़ा के लिए जा रहा अल्युमिनियम बीच रास्ते से कर दिया था गायब, इनामिया अपराधी सहित दो गिरफ्तार

Sonbhadra News: हिण्डाल्को रेणुकूट से हावड़ा के लिए लाखों का अल्युमिनियम ले जाते समय, बीच रास्ते गायब करने की मामले की जांच करते हुए, पिपरी पुलिस ने गिरोह का खुलासा करने के साथ ही दो को गिरफ्तार कर लिया है।

Update: 2023-08-20 14:38 GMT
(Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: फर्जी नंबर प्लेट वाले वाहनों का इस्तेमाल कर, ट्रांसपोर्टिंग के जरिए बीच रास्ते माल उड़ा देने वाले एक गिरोह का खुलासा सामने आया है। हिण्डाल्को रेणुकूट से हावड़ा के लिए लाखों का अल्युमिनियम ले जाते समय, बीच रास्ते गायब करने की मामले की जांच करते हुए, पिपरी पुलिस ने गिरोह का खुलासा करने के साथ ही दो को गिरफ्तार कर लिया है। पांच और की तलाश जारी है। पकड़े गए आरोपियों के पास से, घटना में प्रयुक्त वाहन के साथ ही, तीन फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

बताते चलें कि लीलाधर शर्मा की तरफ से गत 16 दिसंबर को पिपरी पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसके जरिए पुलिस को बताया गया था कि हिण्डालको रेनुकूट से हावड़ा के लिए एल्यूमीनियम लोड होकर निकला ट्रक हावड़ा न पहुंचकर रास्ते से ही गायब हो गया है। इस पर पुलिस ने 407 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। विवेचना के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर, दर्ज मामले में धारा 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी की बढ़ोत्तरी की गई और इस मामले में कुल सात आरोपी चिन्हित किए गए। इसी में से सबसे पहले चिन्हित हुए अब्दुल बारी उर्फ राजू जो नौ माह से फरार चल रहा था, पर एसपी की तरफ से 12,500 रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक चौकी प्रभारी रेणुकूट अरविंद कुमार गुप्ता की अगुवाई वाली टीम ने मिली जानकारी के आधार पर मुर्धवा स्थित शर्मा पेट्रोल पम्प के पास से इनामी अपराधी अब्दुल बारी उर्फ राजू पुत्र फिरोज खान निवासी पखनपुरा थाना भांवरकोल जिला गाजीपुर हालपता जगदीश गुप्ता का मकान ग्राम प्रतापी थाना बाराचट्टी जिला, गया बिहार और उसके साथी तथा गिरोह के सदस्य रामसागर उर्फ सोनू पुत्र नरसिंह साव निवासी बमनडीह थाना मयूरहंड जिला चतरा, झारखंड को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों का पूछताछ के बाद चालान कर दिया गया। वहीं, अन्य की तलाश जारी है। बताया गया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ झारखंड के लातेहार में भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज है।

गैंगस्टर के मामले में एक इनामिया दबोच गया

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक थाना म्योरपुर पर दर्ज गैंगस्टर के मामले में पुलिस को छोटू खान उर्फ हसनैन राय पुत्र सफीक राय निवासी लेसलीगंज, थाना लेस्लीगंज, जिला पलामू (झारखंड) की लंबे समय से तलाश थी। उसकी फरारी को देखते हुए एसपी ने उस पर 12500 का इनाम भी घोषित किया था। इस मामले में बभनी पुलिस को भी निर्देश दिए गए थे। मिली सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र द्विवेदी की अगुवाई वाली टीम ने रेणुकूट रेलवे स्टेशन के पास से छोटू खान को धर दबोचा। पूछताछ के बाद रविवार को उसका चालान कर दिया गया।

Tags:    

Similar News