Sonbhadra News: दो बिजलीकर्मियों की लाठी-डंडे से पिटाई, बिजली चेकिंग पर विवाद, BJP नेता के पुत्र सहित तीन हिरासत में

Sonbhadra News: बिजली चेकिंग और उस दौरान बनाए गए वीडियो से जुड़ा मामला बताया जा रहा है। मामले में शक्तिनगर पुलिस ने, मिली तहरीर के आधार पर मामला दर्ज करने के साथ ही, भाजपा नेता के पुत्र बताए जा रहे एक आरोपी सहित तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

Update:2023-06-17 20:25 IST
Pic Credit - Newstrack

Sonbhadra News: शक्तिनगर थाना के बीना पुलिस चौकी अंतर्गत कोहरौलिया बाजार में शनिवार की दोपहर सरेबाजार दो बिजलीकर्मियों की पिटाई कर दी गई। मामला कुछ दिन पूर्व, आरोपियों के यहां हुई बिजली चेकिंग और उस दौरान बनाए गए वीडियो से जुड़ा मामला बताया जा रहा है। मामले में शक्तिनगर पुलिस ने, मिली तहरीर के आधार पर मामला दर्ज करने के साथ ही, भाजपा नेता के पुत्र बताए जा रहे एक आरोपी सहित तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। समाचार दिए जाने तक उनसे पूछताछ जारी थी।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व कोहरौलिया गांव निवासी एक व्यक्ति के यहां बिजली चोरी की मिली शिकायत के क्रम जांच के लिए बिजली विभाग की टीम पहुंची हुई थी। बताते हैं कि छत पर बाईपास की शिकायत मिली और उसकी वीडियो बनाई गई। मामले में बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए गत 15 जून को शक्तिनगर थाने में बिजली विभाग की तरफ से एक एफआईआर भी दर्ज कराई गई। उधर, आरोपी पक्ष की तरफ से चेकिंग के दौरान बिजली कर्मियों के रवैए को आपत्तिजनक बताया गया वहीं, बनाए गए वीडियो को भी गलत तरीके से बनाने का आरोप लगाते हुए सवाल उठाए गए। अभी यह मसले का पटाक्षेप होता कि इससे पहले शनिवार को कोहरौलिया बाजार में विद्युत लाइन दुरूस्त करने पहुंचे खड़िया विद्युत उपकेंद्र से जुड़े संविदा लाइनमैन फकरुल हुदा और टीजी-दो राकेश त्रिपाठी को दौड़ाकर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी गई। आरोप है कि दोनों घटना के समय बाजार स्थित एक पान की गुमटी पर खड़े थे। उसी दौरान कोहरौलिया निवासी दीपक शाह,

राजेंद्र गुप्ता और मुन्ना गुप्ता बाइक से पहुंंचे। जहां दोनों पक्षों में पहले तू-तू, मैं-मैं हुई। इसके बाद अचानक दीपक और उनके साथ साथियों ने बिजलीकर्मियों पर लाठी-डंडा लेकर हमला बोल दिया। सरेबाजार पिटाई से कुछ देर के लिए अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। मामले की जानकाी पाकर मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक शक्तिनगर दिनेश पांडेय और बीना चौकी प्रभारी शिव कुमार सिंह ने मामला शांत किया। प्रकरण में एसडीओ पिपरी अतीकुर रहमान, जेई कन्हैया तिवारी और पीड़ित बिजली कर्मियों की तरफ से एक संयुक्त तहरीर पुलिस को दी गई। प्रकरण में नामजद किए गए तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया। दीपक को भाजपा नेता का पुत्र बताया जा रहा है। समाचार दिए जाने तक आरोपियों से शक्तिनगर थाने में घटना के बाबत पूछताछ जारी थी। उधर, एसडीओ अतीकुर्र रहमान का कहना था कि काम के सिलसिले में उनके विभाग के दो स्टाफ कोहरौलिया गए थे, जिनके साथ मारपीट की गई। मामले की तहरीर पुलिस को दे दी गई है। वहीं जेई कन्हैया तिवारी ने बताया कि दीपक के घर बिजली चोरी पकड़ी गई थी। कनेक्सन दीपक के पिता के नाम था। इसलिए मामले में उनके पिता के नाम एफआईआर कराई गई थी। इसी खुन्नस में लाइनमैन के साथ मारपीट की गई। प्रभारी निरीक्षक दिनेश पांडेय ने फोन पर बताया कि मामला दर्ज कर आरेापियों को हिरासत में ले लिया गया है । पूछताछ के साथ ही प्रकरण में विधिक कार्रवाई जारी है।

Tags:    

Similar News