Sonbhadra News: सीएम के दौरे के बाद एयरपोर्ट पर धमके मंडलायुक्त-डीएम, विस्तारीकरण कार्य में तेजी लाने का निर्देश

Sonbhadra News: सोनभद्र दौरे पर आए कमिश्नर विंध्याचल मंडल डॉ. मुथुकुमार स्वामी बी ने सदर तहसील में आयोजित समाधान दिवस में डीएम चंद्र विजय सिंह, एसपी डा. यशवीर सिंह, सीडीओ सौरभ गंगवार के साथ शिकायतें सुनी।

Update:2023-06-17 22:09 IST
(Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: जिले में शुक्रवार को हुए सीएम के दौरे के बाद, म्योरपुर एयरपोर्ट विस्तारीकरण कार्य में गति लाने की कवायद और तेज कर दी गई है। अगले ही दिन यानी शनिवार को मंडलायुक्त डॉ. मुथुकुमार स्वामी बी और डीएम चंद्र विजय सिंह म्योरपुर स्थित एयरपोर्ट पर धमक पड़े। दोनों अधिकारयों ने वहां चल रहे विस्तारीकरण के कार्य का औचक निरीक्षण किया और तहसीलदार ब्रजेश वर्मा दुद्धी से जरूरी जानकारी ली। उन्हें निर्देशित किया कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के कार्य में जिन भी काश्तकारों की भूमि आ रही हो और उनसे संबंधित जो भी मसलें हों, उसका वन विभाग, लोक निर्माण विभाग और अन्य संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए अविलंब निस्तारण करा लिया जाए। एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का कार्य करा रही संस्था के प्रतिनिधि को निर्देशित किया कि कार्य पूरी पारदर्शिता और समयबद्धता के साथ सुनिश्चित किया जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त न करने की चेतावनी भी दी गई।
लोक निर्माण विभाग खंड-दो के एक्सईएन गोविंद यादव को निर्देशित किया कि एयरपोर्ट के पास बनने वाली सड़कों की गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

मरीजों को बाहर की लिखी दवा तो नहीं रहेगी खैर - मंडलायुक्त

मंडलायुक्त डॉ. मुथुकुमार स्वामी बी और जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने जिला संयुक्त चिकित्सालय व 200 बेड वाले कोविड-19 चिकित्सालय का भी औचक निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को अस्पताल में आने वाले मरीजों को अस्पताल में उपलब्ध दवाओं को ही पर्ची में स्पष्ट रूप से अंकित किए जाने, बाहर की दवाएं मरीजों को न लिखी जाने, एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड के लिए आने वाले मरीजों को ससमय इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराने, साफ-सफाई बेहतर रखने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने डीएम-एसपी के साथ तहसील दिवस में सुनी फरियादः

सोनभद्र दौरे पर आए कमिश्नर विंध्याचल मंडल डॉ. मुथुकुमार स्वामी बी ने सदर तहसील में आयोजित समाधान दिवस में डीएम चंद्र विजय सिंह, एसपी डा. यशवीर सिंह, सीडीओ सौरभ गंगवार के साथ शिकायतें सुनी। इस दौरान फरियादियों का दुखदर्द जानने के साथ ही, उसे ससमय निस्तारण का निर्देश दिया। कुल 167 शिकायतें सुनते हुए 22 का मौके पर और सात मामलों का टीमें भेजकर निस्तारण कराया गया। उधर, घोरावल में अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) सहदेव कुमार मिश्र, दुद्धी में अपर जिलाधिकारी (नमांमि गंगे) आशुतोष दूबे की अध्यक्षता में ओबरा में एसडीएम प्रभाकर सिंह की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन कर, फरियाद सुनी गई। निरीक्षण और समाधान दिवस के दौरान संबंधित अधिकािरयों के साथ अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News