Sonbhadra News: अधिवक्ताओं पर बढ़ते हमले से उबाल, वकीलों ने निकाला जुलूस, किया प्रदर्शन, न्यायिक कामकाज से भी रहे विरत

Sonbhadra News: प्रदेश में अधिवक्ताओं पर बढ़ते हमले और जगह-जगह हो रही हत्या को लेकर सोमवार को अधिवक्ताओं का गुस्सा उबल उठा। जिसको लेकर वकीलों ने जुलूस निकला और प्रदर्शन किया ।

Update: 2023-08-14 14:39 GMT
अधिवक्ताओं पर बढ़ते हमले से उबाल, वकीलों ने निकाला जुलूस, किया प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: प्रदेश में अधिवक्ताओं पर बढ़ते हमले और जगह-जगह हो रही हत्या को लेकर सोमवार को अधिवक्ताओं का गुस्सा उबल उठा। यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर जिला मुख्यालय के साथ ही तहसील मुख्यालयों पर अधिवक्तों ने न्यायिक कार्य से विरत रहकर आवाज उठाई। जगह-जगह जुलूस-प्रदर्शन के जरिए आवाज उठाने के साथ ही हो रही वारदातों पर अंकुश, अधिवक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की।

न्यायालय से जुड़े कार्य हुए प्रभावित

जिला मुख्यालय पर जनपद न्यायालय-सदर तहसील परिसर में अधिवक्ताओं ने जुलूस की शक्ल में चक्रमण करते हुए आवाज उठाई और विरोध प्रदर्शन किया। वकीलों के न्यायिक कामकाज से विरत रहने के कारण जहां न्यायालय से जुड़े कार्य, मुकदमों की सुनवाई प्रभावित हुई। वहीं, वादकारियों को भी खासा परेशान होना पड़ा।

अधिवक्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग

सोनभद्र बार एसोसिएशन अध्यक्ष नरेंद्र कुमार पाठक के नेतृत्व में वकीलों ने जुलूस की शक्ल में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए चक्रमण किया और प्रदेश भर में अधिवक्ताओं की गोली मारकर हो रही हत्या पर आक्रोश जताया। हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग उठाई। विरोध प्रदर्शन करने वालों में महामंत्री आनंद कुमार मिश्र, कोषाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र, दिनेश दत्त पाठक, अशोक प्रसाद श्रीवास्तव, सुरेश सिंह, राजीव कुमार सिंह गौतम, सूरज वर्मा, अरुण कुमार सिंघल, आरएस चौधरी, जय शंकर तिवारी, रोशनलाल यादव आदि अधिवक्ता शामिल रहे। उधर, डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष रामचंद्र सिंह, महामंत्री विमल प्रसाद सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष पवन कुमार सिंह के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर आवाज उठाई। कहा कि सुल्तानपुर के अधिवक्ता आजाद अहमद और जमालपुर, अलीगढ़ के अधिवक्ता अब्दुल मुरीश की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। जौनपुर और प्रतापगढ़ में भी अधिवक्ताओं का उत्पीड़न किया गया। इसके दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाए। महेंद्र प्रताप सिंह, अशोक कनौजिया, कामता यादव, टीटू प्रसाद गुप्ता, सुरेश सिंह कुशवाहा, अरुण कुमार सिंघल, अनूप शुक्ला आदि अधिवक्ताओं ने भी बिगडती कानून व्यवस्था और अधिवक्ताओं पर हो रहे हमले पर आवाज उठाते हुए, वारदातों पर प्रभावी अंकुश की मांग की।

राज्यपाल को नामित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

उधर, दुद्धी में भी दुद्धी और सिविल बार के अधिवक्ताओं ने अधिवक्ताओं की हो रही हत्या और बढ़ रहे हमलों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। राज्यपाल को नामित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। सोमवार को कचहरी खुलते ही अधिवक्ताओं ने बैठक कर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, वकीलों पर हो रहे हमले व उत्पीड़न पर गहरा रोष व्यक्त किया गया। इसके बाद वकीलों ने न्यायिक कार्यों से विरत रहकर, विरोध प्रदर्शन का निर्णय लिया लामबंद वकीलों ने जुलूस निकालकर जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने कहा कि सुल्तानपुर व अलीगढ़ में सरेआम अधिवक्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जौनपुर और प्रतापगढ़ में भी अधिवक्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। बावजूद इसके अभी तक अपराधी पुलिस की गिरफ्त से कोसों दूर हैं। चेतावनी दिया कि यदि हत्यारे नहीं पकड़े गए और उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो अधिवक्ता समाज प्रदेश व्यापी आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

Tags:    

Similar News