Sonbhadra News: मंत्री आशीष पटेल ने कहा- राबटर्सगंज संसदीय सीट पर अपना दल एस बनाए रखेगा दावेदारी

Sonbhadra News: सोनभद्र आए मंत्री आशीष पटेल ने राबटर्सगंज संसदीय सीट पर 2024 के लोस चुनाव में निषाद पार्टी के दावेदारी की जताई जा रही संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि राबटर्सगंज संसदीय सीट पर आगे भी अद एस की दावेदारी बनी रहेगी।

Update: 2023-06-19 17:42 GMT
प्राविधिक शिक्षा मंत्री एवं अद एस के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: एक तरफ जहां एनडीए में सब कुछ अच्छा होने का दावा किया जा रहा है। वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एनडीए के घटक रहेे ओमप्रकाश राजभर को एक बार फिर से एनडीए के पाले में लेने की कवायद दिखने लगी है। ऐसे समय में राबटर्सगंज संसदीय सीट को लेकर बनी सस्पेंश की स्थिति, उसको लेकर किए जाते दावे और दावेदारी के मसले के बीच प्राविधिक शिक्षा मंत्री एवं अद एस के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने बड़ा बयान दिया है।

सोनभद्र आए मंत्री आशीष पटेल ने राबटर्सगंज संसदीय सीट पर 2024 के लोस चुनाव में निषाद पार्टी के दावेदारी की जताई जा रही संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि राबटर्सगंज संसदीय सीट पर आगे भी अद एस की दावेदारी बनी रहेगी। कहा कि इसको लेकर किसी तरह की भ्रम की स्थिति नहीं होनी चाहिए। बताते चलें कि पिछले दिनों जिले के दौरे पर आए निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने, नगर पंचायत चुनाव के जरिए, सोनभद्र में निषाद पार्टी की इंट्री को ऐतिहासिक बताया था। साथ ही इस बात का दावा किया था कि महानगरों में बीजेपी को मिलेगी ऐतिहासिक जीत में मछुआ समुदाय का बड़ा हाथ है।

इस दौरान उन्होंने सोनभद मछुआ समुदाय की अच्छी-खासी आबादी बताने के साथ ही, पार्टी नेतृत्व से इस बात की अपेक्षा की मंशा जताई थी कि जहां-जहां मछुआ समुदाय के लोगों की तादाद अच्छी है, वहां-वहां निषाद पार्टी को दावेदारी का मौका मिलना चाहिए। इसको देखते हुए 2019 के चुनाव में अद एस के कोटे में रही राबटर्सगंज संसदीसय सीट को 2024 के लोकसभा चुनाव में निषाद पार्टी के खाते में जाने की संभावना जताई जाने लगी थी। 2017 के चुनाव में दुद्धी सीट अद एस के खाते में रहने और 2022 में भाजपा के खाते में जाने को लेकर भी, संभावनाओं पर बल जताया जाने लगा था।

- ओमप्रकाश राजभर को एनडीए का दामन थामने की कवायद का किया समर्थन

सुभासपा के संस्थापक ओमप्रकाश राजभर के एक बार फिर एनडीए के दामन थामने की चल रही कवायद का अद एस के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने समर्थन जताया। कहा कि 2014 में बने एनडीए का एक सुंदर गुलदस्ता बनाया गया था जिसमें से कुछ फूल बाहर चले गए थे। उन्हें फिर से एनडीए में लाकर सुंदर गुलदस्ता बनाने का प्रयास किया जा रहा है। कहा कि एनडीए के नेता प्रधानमंत्री मोदी है। अगर वह किसी को एनडीए में लेना चाहते हैं तो एनडीए के सभी साथी उस पर सहमत हैं।

Tags:    

Similar News